PU Elections 2023 News: पीयू के चुनाव में एबीवीपी को बड़ा झटका, NSUI में शामिल हुए करीब 74 सदस्य
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1846612

PU Elections 2023 News: पीयू के चुनाव में एबीवीपी को बड़ा झटका, NSUI में शामिल हुए करीब 74 सदस्य

Over 74 members of ABVP joins NSUI news: बता दें कि एबीवीपी के तकरीबन 74 सदस्यों के NSUI में शामिल होने की खबर पार्टी द्वारा प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी पद के लिए नाम घोषित किये जाने के एक दिन बाद आई है. 

PU Elections 2023 News: पीयू के चुनाव में एबीवीपी को बड़ा झटका, NSUI में शामिल हुए करीब 74 सदस्य

PU Elections 2023 News, Over 74 members of ABVP joins NSUI news: 6 सितंबर को होने जा रहे पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट्स काउंसिल (पीयूसीएससी) के चुनाव से पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि पार्टी के करीब 74 सदस्य NSUI में शामिल हो गए हैं. (Chandigarh Panjab University News in Hindi)

बता दें कि एबीवीपी के तकरीबन 74 सदस्यों के NSUI में शामिल होने की खबर पार्टी द्वारा प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी पद के लिए नाम घोषित किये जाने के एक दिन बाद आई है. 

गौरतलब है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा प्रेसिडेंट के पद के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज (यूआईएलएस) के राकेश देशवाल और सेक्रेटरी पद के लिए यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआईईटी) के अविनाश यादव को बतौर कैंडिडेट घोषित किया गया है. 

यहां यह बताना जरुरी है कि काउंसिल के दौरान इन दो पद के पास काफी फाइनेंशियल पावर रहती है. एबीवीपी पीयू इकाई के अध्यक्ष रजत पुरी ने बीते दिन कहा था कि इस साल चुनाव में एबीवीपी दो पदों पर अपने कैंडिडेट उतार रही है और इनमें से अध्यक्ष पद पर राकेश देशवाल और महासचिव पद पर अविनाश यादव के नाम तय किए गए थे. 

अध्यक्ष और सेक्रेटरी पद के लिए एबीवीपी की घोषणा के बाद उनकी इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के साथ समझौते की संभावना खत्म हो गई थी. वहीं दुसरी तरफ जीजीडीएसडी में इस बार एसडीसीयू और हिमसू के बीच गठजोड़ हो गया है और हिमसू द्वारा अपना पैनल भी घोषित कर दिया गया है. (Chandigarh Panjab University News in Hindi)

 यह भी पढ़ें: Chandigarh Sports Policy 2023: यूटी प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने चंडीगढ़ की खेल नीति लांच की

 यह भी पढ़ें: PU Elections 2023: एबीवीपी से राकेश प्रेसिडेंट और अविनाश सेक्रेटरी कैंडिडेट घोषित

(For more news apart from PU Elections 2023 News, Over 74 members of ABVP joins NSUI news, stay tuned to Zee PHH)

Trending news