PU elections 2023: 6 सितंबर को होंगे पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स काउंसिल के चुनाव!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1840468

PU elections 2023: 6 सितंबर को होंगे पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स काउंसिल के चुनाव!

Chandigarh News: पंजाब यूनिवर्सिटी और 11 कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के चुनाव को देखते हुए आज यानी शनिवार से ही चुनाव आचार संहिता लागू कर दिया गया है. 

PU elections 2023: 6 सितंबर को होंगे पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स काउंसिल के चुनाव!

Panjab University elections 2023 date news in Hindi: पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट्स काउंसिल (पीयूसीएससी) के इलेक्शन 6 सितंबर 2023 को होने जा रहे हैं. बता दें कि अब से 2 हफ्ते पहले पंजाब यूनिवर्सिटी द्वारा इस बारे में यूटी प्रशासन को लेटर भेजा गया था. (PU elections 2023 date news in Hindi)

इसको लेकर डीएसडब्ल्यू ने प्रैस कांफ्रेंस की और कहा कि चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी और 11 कॉलेज में छात्र संघ चुनाव 6 सितंबर को होने वाले हैं और 29 अगस्त को मीटिंग होगी जिसमें, छात्र संघ चुनावों के मद्देनजर पुलिस और यूनिवर्सिटी के साथ ऑल पार्टी मीटिंग होगी. 

बता दें कि 30 अगस्त को नोटिस दिए जायेंगे और 31 अगस्त को नॉमिनेशन दी जाएगी. इसके बाद 1 सितंबर को छात्र अपने नाम वापिस ले सकते हैं. गौरतलब है कि आज यानी शनिवार से ही चुनाव जाब्ता लागू कर दिया गया है. 

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस के साथ साथ इससे एफिलिएटेड शहर के सभी कॉलेजों में भी इलेक्शन होने हैं जिसमें करीब 67,000 विद्यार्थी हिस्सा लेंगे. बताया जा रहा है कि इस बार चुनाव में 17 स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशंस हिस्सा ले रही हैं और इस बार भी प्रधान पद पर 7 उम्मीदवार होने की संभावना है. 

इस दौरान छात्र युवा संघर्ष समिति, नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ़ इंडिया, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन, स्टूडेंट फॉर सोसाइटी, और पीएसयू द्वारा प्रेसिडेंट पद के लिए अपना उम्मीदवार उतरना एक दम तय माना जा रहा है. इसके अलावा कुछ उम्मीदवार अपनी इच्छा से प्रेसिडेंट पद के लिए निर्दलीय भी खड़े हो सकते हैं. 

गौरतलब है कि पंजाब और हरियाणा के बाढ़ से प्रभावित किसानों को मुआवजे दिलाने को लेकर चल रहे प्रदर्शन के कारण चुनाव देर से होने की संभावना थी, हालांकि बुधवार को इस संबंध में हुई मीटिंग के दौरान मामला समझौते के स्तर पर पहुंचा जिसके कारण अब उम्मीद है कि यह चुनाव 6 सितंबर को हो जाएंगे. (PU elections 2023 date news in Hindi)

बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट्स काउंसिल (पीयूसीएससी) के चुनाव हमेशा काफी दिलचस्प होते हैं और साथ में कई बार हंगामा भी देखने को मिलता है. ठीक ऐसा ही बुधवार को देखने को मिला जब दो पार्टियां आपस में ही भिड़ गई. 

यह भी पढ़ें: Panjab University news: पंजाब यूनिवर्सिटी के चुनाव से पहले 2 छात्र दलों के बीच मारपीट

(For more news apart from Panjab University elections 2023 date news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news