Panjab University news: पंजाब यूनिवर्सिटी के चुनाव से पहले 2 छात्र दलों के बीच मारपीट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1839032

Panjab University news: पंजाब यूनिवर्सिटी के चुनाव से पहले 2 छात्र दलों के बीच मारपीट

Panjab University News: जब माहौल तनावपूर्ण था तब पंजाब यूनिवर्सिटी सुरक्षा गार्ड और चंडीगढ़ पुलिस द्वारा दखलंदाजी की गई.

Panjab University news: पंजाब यूनिवर्सिटी के चुनाव से पहले 2 छात्र दलों के बीच मारपीट

Panjab University Elections 2023 news: पंजाब यूनिवर्सिटी में जहां चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है वहीं बुधवार को दो पार्टियों के बीच विवाद हुए और स्थिति मारपीट तक पहुंच गई. बता दें की मंगलवार को पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट सेंटर में छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) और अन्य छात्र संगठनों के बीच नारेबाजी का युद्ध छिड़ गया था जिसके अगले दिन यानी वीरवार को यह हादसा हुआ.  

गौरतलब है कि अन्य छात्र दलों से कुछ लोग सीवाईएसएस पार्टी में शामिल होने वाले थे जिसके लिए स्टूडेंट सेंटर कॉफ़ी हाउस में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस दौरान धर्मकोट के विधायक दविंदरजीत सिंह लाडी ढोसे बुधवार के कार्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय आए हुए थे. यहां यह बताना जरुरी है कि दविंदरजीत सिंह लाडी मंगलवार को भी यूनिवर्सिटी आए थे और इस दौरान उन्होंने सीवाईएसएस अभियान दल की घोषणा करनी थी. 

इस दौरान अन्य छात्र दलों द्वारा सोमवार को लोंगोवाल में विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसान की मौत पर पंजाब सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था. ऐसे में क्रॉस-नारेबाजी शुरू हो गई और जैसे ही विधायक बाहर निकले तो उन्हें प्रदर्शनकारियों द्वारा घेर लिया गया. इस दौरान पंजाब सरकार से सवाल किये गए कि किसान की मौत के मामले में उन्होंने क्या किया और जिन किसानों की फसलें नुकसानी गई हैं उनके लिए राहत की भी मांग की. 

जब बुधवार को माहौल तनावपूर्ण था तब पंजाब यूनिवर्सिटी सुरक्षा गार्ड और चंडीगढ़ पुलिस द्वारा दखलंदाजी की गई. हालांकि इस दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा मारपीट शुरू कर दी गई. 

ऐसे में विभिन्न पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई जिसके बाद पुलिस द्वारा स्थिति पर नियंत्रित कर लिया गया. चंडीगढ़ सेक्टर 11 के पुलिस स्टेशन के अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ और किसी को हिरासत में भी नहीं लिया गया. इस दौरान सीवाईएसएस द्वारा शिकायत भी दर्ज कराई गई लेकिन कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ में इस साल मानसून सीज़न में हुई बारिश ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

(For more news apart from Panjab University Elections 2023 news, stay tuned to Zee PHH) 

Trending news