Chandigarh Breaking News: मेयर की ओर से बड़ा तोहफा- चंडीगढ़ में पार्किंग कर दी 'FREE'
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2151553

Chandigarh Breaking News: मेयर की ओर से बड़ा तोहफा- चंडीगढ़ में पार्किंग कर दी 'FREE'

Chandigarh Parking Free:  चंडीगढ़ मेयर की ओर से बड़ा तोहफा दिया है. चंडीगढ़ में पार्किंग की फ्री कर दी गई है.

Chandigarh Breaking News: मेयर की ओर से बड़ा तोहफा- चंडीगढ़ में पार्किंग कर दी 'FREE'

Free Parking In Chandigarh: चंडीगढ़ मेयर की ओर से बड़ा तोहफा दिया है. चंडीगढ़ में पार्किंग की फ्री कर दी गई है. चंडीगढ़ के मेयर ने 20 हजार लीटर पानी फ्री कर दिया, हालांकि बीजेपी ने 40 हजार लीटर पानी को एजेंडे में रखा था.

मेयर कुलदीप कुमार ने सोमवार को चंडीगढ़ नगर निगम सदन में शहरवासियों को हर महीने 20,000 लीटर पानी मुफ्त उपलब्ध कराने और शहर भर में पार्किंग शुल्क माफ (Chandigarh Parking Free) करने सहित सात एजेंडे रखें थे. अब मेयर कुलदीप कुमार ने इसका बड़ा ऐलान कर दिया है.

1 दिसंबर 2023 हुआ था ऐलान
गौरतलब है कि खूबसूरत शहर चंडीगढ़ के निवासियों को दिवाली पर पहले भी तोहफा दिया गया था कि 1 दिसंबर से पार्किंग स्थलों पर दोपहिया वाहनों के लिए मुफ्त पार्किंग की घोषणा की थी. यह ऐलान पूर्व मेयर अनूप गुप्ता ने की थी. आपको बता दें कि अभी तक दोपहिया वाहन पार्किंग (Free Parking In Chandigarh) शुल्क 7 रुपये चल रहा था.

चंडीगढ़ में 89 पार्किंग स्थल हैं जिनका प्रबंधन नगर निगम द्वारा किया जाता है और उन सभी में चार पहिया वाहन पार्किंग स्थानों के बराबर दोपहिया वाहन पार्किंग की सुविधा है.

दस मिनट तक की पार्किंग के लिए भी कारों से शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके बाद कार चालकों को चार घंटे की पार्किंग के लिए 15 रुपये चुकाने होंगे. पहले यह शुल्क 20 रुपये था. इसी तरह 8 घंटे के लिए पार्किंग शुल्क 25 रुपये से घटाकर 20 रुपये कर दिया गया है.

मासिक पार्किंग पास शुल्क भी 500 रुपये से घटाकर 300 रुपये और वाणिज्यिक वाहनों के लिए 1000 रुपये से घटाकर 800 रुपये कर दिया गया है.  एलांते मॉल और फन रिपब्लिक दोनों में पार्किंग का शुल्क पहले चार घंटों के लिए 70 रुपये और आठ घंटों के लिए 130 रुपये तय किया गया है. 

ये भी पढ़े:  Himachal Political: कांग्रेस बागी विधायक सुधीर शर्मा का विक्रमादित्य पर हमला, बोले- जो हमारे साथ थे, अब वो...
 

 

Trending news