Ganda Tabeej ke Nuksan: क्या आप भी गले में पहनते हैं गंडा-ताबीज? आज ही उतार फेंकें, लाल किताब में बताए गए हैं ये बड़े नुकसान

Devinder Kumar
Apr 20, 2023

लाल किताब के अनुसार किसी भी साधु, संत या फकीर से गंडा- ताबीज नहीं लेना चाहिए वरना जातक परेशानी में पड़ सकता है. ऐसा करने से उस पर नकारात्मक शक्तियां हावी हो जाती हैं.

लाल किताब में कहा गया है कि जो लोग गंडा-ताबीज पहनकर उन्हें किसी अपवित्र जगह ले जाते हैं या शराब आदि का नशा करते हैं, उनका जीवन कष्टमय हो जाता है.

लाल किताब के अनुसार बाजू हमारी कुंडली का पराक्रम भाव होता है. वहां पर अगर आप कोई गंडा-ताबीज बांधते हैं तो इससे कुंडली का पराक्रम भाव दूषित हो जाता है.

सड़क किनारे ताबीज बेचने वाले लोगों से हासिल किए गंडा- ताबीज आपको नुकसान भी पहुंचा सकते है. इन गंडे-ता‍बीजों की पवित्रता का विशेष ध्यान रखना पड़ता है वरना वे आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं.

लाल किताब के अनुसार ग्रहों की विशेष स्‍थिति के अनुसार जातक को किसी संत या साधु से गंडा ताबीज लेने की मनाही की गई है. ऐसा करने से भाग्यफल को नुकसान पहुंचता है.

किसी भी जातक को गले में पन्ना भी धारण नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से सेहत को नुकसान पहुंचता है. साथ ही हरे रंग की चीज भी गले या बाजू पर नहीं पहननी चाहिए.

लाल किताब में कहा गया कि गला हमारा लग्न स्थान होता है, जहां सोना, चांदी या तांबे को छोड़कर कोई भी अन्य लॉकेट पहनने से हमारे हृदय और फेफड़ों को नुकसान पहुंचता है.

लाल किताब में कहा गया है कि अगर सकारात्मक ऊर्जा के लिए गले में कुछ पहनना ही चाहते हैं तो हनुमानजी का लॉकेट पहनें. ऐसा करने जातक का जीवन पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर हो जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story