Shukrawar ke Upay: शुक्रवार को भूल से भी न खरीदें ये चीजें, घर में प्रवेश कर जाएगा दुर्भाग्य; झेलना पड़ेगा नुकसान

Devinder Kumar
Apr 21, 2023

शुक्रवार को दिन गलती से भी कोई प्रॉपर्टी नहीं खरीदनी चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी अप्रसन हो जाती हैं, जिससे जातक को नुकसान झेलना पड़ता है.

शुक्रवार को पूजा-पाठ का सामान खरीदाना भी अशुभ माना जाता है. आप इस दिन को छोड़कर बाकी किसी भी दिन पूजा-पाठ का सामान खरीद सकते हैं.

शुक्रवार के दिन रसोई से जुड़ी चीजें खरीदना गलत माना जाता है. व्यक्ति को ऐसा करने से बचना चाहिए वरना जातक को भारी पड़ सकता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार को जातक को पैसों के लेन-देन से बचना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से धनहानि झेलनी पड़ जाती है.

अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो शुक्रवार को उसकी खरीद से परहेज करें. ऐसा करना अशुभ माना जाता है और हादसे की आशंका बढ़ती है.

शुक्रवार के दिन किसी को शक्कर नहीं देनी चाहिए. ऐसा करने से शुक्र ग्रह कमजोर होते हैं, जिसका असर घर की सुख शांति पर पड़ता है.

शुक्रवार के दिन किसी से भी चीनी न तो लें और न दें. इसका असर कुंडली में शुक्र ग्रह की दशा पर पड़ता है. शुक्र के कमजोर होने से इंसान को नुकसान होते हैं.

अगर आपके जीवन में अनिष्ट हो रहे हैं तो शुक्रवार को भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करें. कहते हैं कि ऐसा करने से धन-धान्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

VIEW ALL

Read Next Story