स्प्रिंग रोल

शाम के समय आपका मन अगर स्प्रिंग रोल खाने का करें, तो एक बार गाजियाबाद के नेहरू नगर और चंदर नगर ज़रूर जाएं. यहां स्प्रिंग रोल के साथ मोमोज वाली लाल और हरी चटनी आपका स्वाद और भी बढ़ा देगा.

आलू-कचौरी

गाज़ियाबाद की कचौरी की बात कुछ अलग है. राजनगर, कौशांबी मेट्रो स्टेशन, नया बस अड्डा.. इन तीनों ही जगह आपको मसालेदार कचौरियों का जो स्वाद मिलेगा. वो शायद ही आपको कहीं मिले.

कई प्रकार की कचौरी

आपको इस जगह पर सिर्फ आलू ही नहीं बल्कि मटर कचौरी, भरवां प्याज कचौरी मिलेगी. यहां पर स्वादिष्ट कचौरी के साथ आपको इमली वाली चटनी के परोसी जाती है.

दही भल्ले

गाजियाबाद के दही भल्लों की बात दूर-दूर तक होती है. इसका नसम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. यहां पर दाल से बने वड़े और उन पर सौंठ, हरे धनिए, मिर्च की चटनी का स्वाद हर किसी की जुबान पर राज करता है.

प्रसिद्ध दही भल्ले

अगर आपको भी यह स्वादिष्ट और बेहतरीन दही भल्ले खाने है, तो गाजियाबाद की नवयुग मार्किट जाएं. इस मार्किट में आपको अनार के दाने, सेव और चाट मसाले के साथ दही भल्ले परोसे जाएंगे.

छोला समोसा

गाजियाबाद में आपको एक ही दुकान में कई प्रकार के समोसे परोसे जाते हैं. यहां पर आलू एक अलावा आपको मटर, पनीर, पिज़्ज़ा और चॉक्लेट समोसा भी मिल जाएगा.

खासियत

यहाँ पर आपको प्याज, मूली और खट्टी मीठी चटनी के साथ समोसा को परोसा जाता है. यहां का पिज्जा समोसा फेमस है.

खासियत

यहाँ पर आपको प्याज, मूली और खट्टी मीठी चटनी के साथ समोसा को परोसा जाता है. यहां का पिज्जा समोसा फेमस है.

पानी के फ्लेवर

गोल गप्पों को अलग पहचान देने के पीछे उनका पानी कह्गा जाता है. यहां पर कई फ्लेवर में आपको पानी मिलता है. इसके बाद गोलगप्पे के खत्म होने पर मीठी सौंठ लगी पापड़ी भी परोसी जाती है.

मिलेगा बेहतर स्वाद

गाजियाबाद के इस स्ट्रीट फ़ूड में आपको अन्य जगहों से बेहतर स्वाद मिलेगा. कम खर्चे में आप भर पेट स्ट्रीट फ़ूड का बेहतरीन स्वाद ले सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story