श्रीनगर

जम्मू और कश्मीर की जधानी, श्रीनगर प्राकृतिक सुंदरता, बगीचों, झील है साथ ही इसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है

Nov 03, 2023

मनाली

मनाली प्रेमियों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है, मनाली ट्रैकिंग, स्काई ड्राइविंग, पैराग्लाइडिंग जैसी एडवेंचर चिजों है साथ ही हिमालय का मनमोहक सुंदर दृश्य देखने को मिलता है.

दार्जिलिंग

दार्जिलिंग पहाड़ों की रानी है, दार्जिलिंग अपने चाय बागानों, टॉय ट्रेन, हिमालय, चिड़ियाघर और कंचनजंगा चोटी के लिए प्रसिद्ध है.

ऊटी

ऊटी का हिल स्टेशन, जिसे उधगमंडलम के नाम से भी जाना जाता है, नीलगिरी में एक आकर्षक स्थान है, जिसमें वनस्पति उद्यान, झील, गुलाब उद्यान और डोड्डाबेट्टा शिखर जैसे आकर्षण हैं

नैनीताल

नैनीताल उत्तराखंड का एक हिल स्टेशन है, नैनीताल एक आंख के आकार की झील के आसपास स्थित है, और नौकायन, केबल कार, मॉल रोड और नैना देवी मंदिर के लिए प्रसिद्ध है.

मसूरी

मसूरी हनीमून मनाने वालों के लिए एक लोकप्रिय हिल स्टेशन है, जिसमें केम्प्टी फॉल्स, लाल टिब्बा, गन हिल और मॉल रोड आदि के लिए प्रसिद्ध है.

केरल का एक हिल स्टेशन, मुन्नार अपने हरे-भरे चाय के बागानों, धुंध भरी पहाड़ियों, झरनों और वन्यजीव अभयारण्यों के लिए जाना जाता है

गुलमर्ग

जम्मू और कश्मीर में एक हिल स्टेशन, गुलमर्ग एक शीतकालीन वंडरलैंड है, जिसमें बर्फ से ढके पहाड़, गोंडोला सवारी और दुनिया का सबसे ऊंचा गोल्फ कोर्स देखने को मिलता है.

लेह लद्दाख

जम्मू और कश्मीर में एक हिल स्टेशन, लेह लद्दाख ऊंचे दर्रों, बौद्ध मठों, झीलों और एडवेंचर्स खेलों के लिए जाना जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story