कृषा अंबानी

वहीं, अनिल अंबानी और टीना अंबानी की लाड़ली कृषा अंबानी ने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से सोशल पॉलिसी एंड डेवलपमेंट में डिग्री हासिल की. इसके बाद वह कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय से राजनीतिक अर्थशास्त्र में पढ़ाई की और इसके बाद वह भारत आ गई.

ईशा अंबानी

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लाड़ली बेटी ईशा अंबानी ने अपनी बड़ी भाभी की तरह धीरूभाई अंबानी स्कूल से पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में उन्होंने ग्रेजुएशन की. वहीं, ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनस से मास्टर्स की.

राधिका मर्चेंट

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट ने स्कूल की पढ़ाई कैथेड्रल एंड जॉन केनन और इकोल मांडिएल वर्ल्ड स्कूल से की है. इसके बाद राधिका ने न्यूयार्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स एंड इकोनॉमिक्स की डिग्री हासिल की. वर्तमान में राधिका पिता की कंपनी ADF फूड्स लिमिटेड और इनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड में काम कर रही हैं.

श्लोका मेहता

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बड़ी बहू श्लोका मेहता ने स्कूल की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है और इसके बाद उन्होंने अमेरिका से एंथ्रोपोलॉजी में ग्रेजुएशन की. फिर इकोनॉमिक्स से उन्होंने पॉलिटिक्स साइंस की पढ़ाई की और मास्टर्स करने के बाद में लॉ की डिग्री ली.

टीना अंबानी

नीता अंबानी की देवरानी टीना अंबानी ने अपनी पढ़ाई में मुंबई के एम एम प्यूपिल्स स्कूल से की है. इसके बाद उन्होंने जय हिंद कॉलेज से आर्ट्स सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की और 1975 में सेमिनार इन प्रिंसेस ऑफ इंडिया का खिताब हासिल किया.

नीता अंबानी

नीता अंबानी ने मुंबई के नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन की डिग्री ली है. इसके बाद उन्होंने भरतनाट्यम डांस सीखा और वह शादी से पहले एक स्कूल में टीचर भी थी. फिलहाल वह रिलायंस इंडस्ट्री की मालकिन हैं.

VIEW ALL

Read Next Story