खुलेगा किस्मत का दरवाजा

दिवाली के दिन सुबह मां लक्ष्मी के मंदिर जाएं, देवी को वस्त्र अर्पित करें और सुगंधित गुलाब की अगरबत्ती जलाएं. धन प्राप्ति का मार्ग खुलेगा.

Pragati Awasthi
Nov 07, 2023

गन्ने की पूजा

दिवाली के दिन सुबह गन्ना लेकर आएं और रात में लक्ष्मी पूजा के समय इसकी पूजा करें. इससे आपके धन में भी वृद्धि होगी.

गोमती चक्र

दिवाली की रात नौ गोमती चक्रों की पूजा करके तिजोरी/लॉकर में स्थापित करने से पूरे वर्ष समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है.

धन का आवक बनी रहेगी

अगर आपके घर में पैसा नहीं टिक पाता है तो नरक चतुर्दशी के दिन लाल चंदन, गुलाब के फूल और रोली को लाल कपड़े में बांधकर श्रद्धा और विश्वास के साथ पूजा करें और फिर उसे अपनी तिजोरी में रख दें, घर में पैसा बना रहेगा

अमावस्या पर दान

दिवाली से प्रारंभ करके प्रत्येक अमावस्या की शाम को किसी अपाहिज भिखारी या विकलांग व्यक्ति को भोजन खिलाने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

मनचाही नौकरी

अगर आपको काफी कोशिशों के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो दिवाली की शाम को लक्ष्मी पूजा के दौरान कुछ चने की दाल देवी लक्ष्मी पर छिड़कें और पूजा खत्म होने के बाद उसे इकट्ठा करके पीपल के पेड़ पर समर्पित कर दें.

बढ़ेगा धन

दुकानदार और व्यापारी दिवाली की रात साबुत फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर उसे दुकान के चारों ओर घुमाएं और किसी चौराहे पर आकर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें. ऐसा करने से अधिक ग्राहक आएंगे और धन लाभ बढ़ेगा.

लक्ष्मी मां की कृपा

दिवाली की रात पांच साबूत सुपारी, काली हल्दी और पांच कौड़ियां लें. इन्हें गंगा जल से धोकर लाल कपड़े में बांध लें और दिवाली पूजा के समय चांदी की कटोरी या थाली में रखें और पूजा करें. अगली सुबह इन्हें अपनी तिजोरी में रख लें. (डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है. जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )

VIEW ALL

Read Next Story