MP News: भीमकुंड में 5 दिन पहले डूबा था युवक, नहीं मिल रहा सुराग, NDRF की टीम का रेस्क्यू पूरा
Advertisement

MP News: भीमकुंड में 5 दिन पहले डूबा था युवक, नहीं मिल रहा सुराग, NDRF की टीम का रेस्क्यू पूरा

Chhatarpur News: छतरपुर जिले के भीमकुंड में यूपी के कानपुर से आए रिजु शंकर चौरसिया की डूबने से मौत हो गई. डूबने के पांच दिन बाद भी शव को कुंड से नहीं निकाला जा सका.

MP News: भीमकुंड में 5 दिन पहले डूबा था युवक, नहीं मिल रहा सुराग, NDRF की टीम का रेस्क्यू पूरा

Bhimkund Chhatarpur News: छतरपुर के पर्यटक स्थल भीमकुंण्ड मे डूबे युवक का पांचवे दिन भी शव नहीं मिलने से निराश परिवार अपने घर यूपी कानपुर वापस लौट गया. आज भोपाल से आई एनडीआरएफ की टीम के 18 सदस्यों ने भीमकुंण्ड मे रेस्क्यू किया. एनडीआरएफ के सदस्य कुंड के 95 फुट तक गये लेकिन उनका कहना है कि नीचे जाने पर पानी का इतना तेज बहाव है कि पानी अपनी ओर खींचने लगता है, जिसकी वजह से शव कुंड से बरामद नहीं हो सका. 

 2 जनवरी को डूबने से हुई मौत
दो जनवरी को कानपुर के रिजुशंकर चौरसिया अपने परिवार और दोस्तों के साथ भीमकुंण्ड आये थे. कुंड मे नहाने के दौरान अपने साथी को डूबने से बचाने के चक्कर मे रिजुशंकर गहराई मे चले गये, जिससे उनकी मौत हो गई. मृतक का शव निकालने के लिये एसडीआरएफ की चार जिलों की टीमों ने रेस्क्यू चलाया. लेकिन शव नहीं मिल पाया.

भीमकुंण्ड मे डूबे युवक के परिजनों ने लगाया आरोप
भीमकुंण्ड मे डूबे युवक के परिजनों ने जिला प्रशासन को शिकायती आवेदन देते हुए एसडीआरएफ की टीम पर लापरवाही का आरोप लगाया. ज्ञापन में मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि, उन्हें मालूम था कि भीमकुंण्ड मे जो डूबता है उसका शव आराम से नहीं मिलता. उन्हें सावधानी बरतने थी. लेकिन इस टीम ने ऐसा नहीं किया. लापरवाही एसडीआरएफ की टीम ने की, जिसकी वजह से उनके परिजन का शव उन्हें पांचवे दिन  भी नहीं  मिल सका.

दिग्विजय सिंह ने किया पोस्ट
भीमकुंड में हुई घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पोस्ट किया है. उन्होंने कहा कि, छत्तरपुर जिले के बाजना ग्राम के “भीम कुंड” में कानपुर के एक व्यक्ति नहाते समय पैर फिसल जाने से डूब गया. SDRF की टीम आयी हुई है लेकिन सफल नहीं हो पायी. मेरी ज़िला कलेक्टर महोदय से बात हुई वे बता रहे हैं कि “भीम कुंड” लगभग 550 फीट गहरा है. यदि SDRF सफल नहीं हो रहा है तो तत्काल NDRF को बुलाना चाहिए. 

 

Trending news