इस शहर में हुआ अनोखा प्रदर्शन, पानी की टंकी पर चढ़ गए लोग, नीचे होती रही मिन्नतें!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1703999

इस शहर में हुआ अनोखा प्रदर्शन, पानी की टंकी पर चढ़ गए लोग, नीचे होती रही मिन्नतें!

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक अनोखे प्रदर्शन का मामला सामने आया है. यहां प्रशासन से नाराज व्यापारी पानी की टंकी पर चढ़ गए. इधर, नीचे महिलाओं में चीख-पुकार मच गई. महिलाएं रोने लगीं. 

panna

Madhya Pradesh News/पीयूष शुक्ला: पन्ना जिले के शाहनगर कस्बे में एक अनोखे विरोध प्रदर्शन का मामला सामने आया है. यहां पंचायती राज प्रशासन से नाराज व्यापारी पानी की टंकी पर चढ़ गए. व्यापारियों और पंचायती राज प्रशासन के बीच दुकान नीलामी का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. व्यापारी अपनी रोजी रोटी बचाने के लिए भरपूर प्रयास कर रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि यह मामला माननीय उच्च न्यायालय में विचाराधीन है. ऐसी स्थिति में स्थानीय प्रशासन कोई नीलामी प्रक्रिया कैसे अपना सकता है?

दरअसल, ग्राम पंचायत शाहनगर के सरपंच सचिव दुकानों की नीलामी कराने की तैयारी में थे. जिससे राहत की मांग को लेकर शाहनगर व्यापारी संघ SDM कार्यालय पहुंचा था. SDM द्वारा उन्हें कोई संतोषजनक आश्वासन न मिलने पर नगर के कुछ व्यापारी नाराज होकर जान देने की बात कहकर शाहनगर तहसील प्रांगण में बनी टंकी में चढ़ गए.  

ये भी पढ़ें- पंडित प्रदीप मिश्रा एक कथा की इतनी लेते हैं फीस! फिर पैसों से करते हैं ये काम

पुलिस इस तरह समझाया
हाई वोल्टेज हंगामा करते हुए कलेक्टर के आने पर ही नीचे उतरने की बात कहने लगे, लेकिन सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने नगर वासियों की मदद से व्यापारियों को समझा बुझाकर नीचे उतारा. फिलहाल मामले को पूरी तरह से शांत करा लिया गया है.  

नीलामी प्रक्रिया पर लगाई रोक
व्यापारियों के इस प्रदर्शन की वजह से नीचे खड़े लोग हैरान रह गए. महिलाओं के बीच चीख पुकार मच गई. यही नहीं भीषण गर्मी से व्यापारी जीतेंद्र नीखर और प्रीति सेठिया की हालत भी बिगड़ गई, जिसमें जितेंद्र नीखर को पड़ोसी जिला कटनी के लिए रेफर किया गया. इसके बाद SDM श्रुति अग्रवाल ने मामले पर जनपद CEO और सरपंच से चर्चा की और फिल्हाल नीलामी प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है.

Trending news