MP News: उज्जैन में बारिश से तबाही वाली स्थिति, हेलीकॉप्टर से किया जा रहा रेस्क्यू
Advertisement

MP News: उज्जैन में बारिश से तबाही वाली स्थिति, हेलीकॉप्टर से किया जा रहा रेस्क्यू

Ujjain Flood News: मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की वजह से बाढ़ स्थिति बनी हुई है. वहीं उज्जैन में बाढ़ में फंसे लोगों को अलग-अलग इलाके से निकालकर सुरक्षित स्थानों में पहुंचाया जा रहा है.

 

MP News: उज्जैन में बारिश से तबाही वाली स्थिति, हेलीकॉप्टर से किया जा रहा रेस्क्यू

Madhya Pradesh News: उज्जैन में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है.लगातार हो रही बारिश (Rain) की वजह से बाढ़ (Flood) में कई लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया है. वहीं बड़नगर तहसील के सेमलिया गांव में बारिश की वजह से फंसे एक दंपति को हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू किया गया. बता दें कि महिला के गर्भवती थी जिस वजह से उसे निकालने में समस्या का सामना करना पड़ा.

बाढ़ जैसे हालात
बड़नगर से 7 किलोमीटर दूर स्थित लिखोड़ा बांध जो कि 50MFCT की क्षमता वाला बांध है. बाड़ के कारण चामला नदी का पानी डेम में ओवरफ्लो हुआ जिससे गांव आजन्दा व गांव लिखोदा दोनों साइड से डैम क्षतिग्रस्त हुआ है.दोनों ओर से पानी का बहाव होने के कारण बड़नगर क्षेत्र में पानी बढ़ने लगा. इस वजह से बाढ़ जैसे हालात हुए.

एमपी में बारिश से मचा हाहाकार
इंदौर में बारिश का दौर लगातार जारी है. यहां पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड तोड़ 11 इंच बारिश हुई है. जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. अधिक बारिश के कारण कान्ह नदी से सटी निचली बस्तियों वाले इलाक़े में पानी भर गया है. बारिश के कारण सड़के जलमग्न है. वहीं गंभीर नदी पर फंसे 21 लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया. 

इंदौर में 11 इंच से ज्यादा हुई बारिश
इंदौर में शुक्रवार शाम को शुरू हुआ. बारिश का दौर दूसरे दिन शनिवार शाम तक जारी रहा. बता दें 24 घंटे में इंदौर में रिकॉर्ड तोड़ 11 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है. इससे शहर का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. इंदौर के निचली बस्तियों में पानी भर गया और सड़कें लबालब हो गई. भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन ने रात में ही अलर्ट भी घोषित कर दिया था. शु्क्रवार शाम से शुरू हुई बारिश की झड़ी शनिवार सुबह और अभी शाम तक जारी है. तेज बारिश के कारण शहर के हर कोने में हाहकार की स्तिथि निर्मित हो गई है.

यह भी पढे़ं: MP Heavy Rain: एमपी में बारिश से मचा हाहाकार, उज्जैन में बाढ़ जैसे हालात, इंदौर में 21 लोगों का रेस्क्यू

 

नदी नाले भी उफान पर है. एसडीआरएफ़ की टीम ने ग्राम कलारिया में गंभीर नदी में फंसे 21 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया. यशवंत सागर डैम में ओवरफ़्लो होने की वजह से डैम के चार दरवाज़े सीजन में पहली बार खोल दिये गए हैं. इंदौर के पूरे बीआरटीएस में कई फीट पानी भरा है. वहीं इंदौर कलेक्टर ने शनिवार, रविवार वीकेंड के दिनों मे इंदौर के आस-पास के पर्यटन स्थलों पर न जाने का आग्रह किया है. 

रिपोर्टर- राहुल राठौड़

Trending news