Today Weather Update: ग्वालियर- चंबल के साथ इस संभाग में तेज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मिजाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2326197

Today Weather Update: ग्वालियर- चंबल के साथ इस संभाग में तेज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मिजाज

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस समय तेज बारिश हो रही है. प्रदेश में इस समय बारिश के दो सिस्टम एक्टिव हैं, जिसकी वजह से लगातार बारिश हो रही है. विभाग ने आज भी इन जिलों में अलर्ट जारी किया है. 

Today Weather Update: ग्वालियर- चंबल के साथ इस संभाग में तेज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मिजाज

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं. बारिश की वजह से प्रदेश के कई जगहों पर बाढ़ की भी नौबत आ गई. प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, निमाड़ संभाग में आज भी मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. पिछले 4 दिनों से इन संभागों में तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के भी कई जिलों में बारिश की संभावना है. 

जारी हुआ अलर्ट 
मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में लगातार चौथे दिन बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. इसके अलावा निमाड़ में भी तेज बारिश की संभावना है. बारिश की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक आज इंदौर, धार, सीहोर, देवास, शाजापुर, रायसेन, विदिशा, मुरैना, दतिया, सागर, दमोह, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़ और डिंडोरी में बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा बुरहानपुर, राजगढ़, खंडवा, हरदा, खरगोन, नर्मदापुरम,झाबुआ, उज्जैन, अलीराजपुर, बड़वानी, आगर, भिंड,  बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, छतरपुर, पन्ना सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज में बिजली के साथ हल्की गरज के साथ बारिश हो सकती है. वहीं राजधानी भोपाल में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है. 

एक्टिव हैं दो सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से दो सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश भर में गरज चमक की स्थिति बनी हुई है. नार्थ ईस्ट राजस्थान के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन है, जबकि एक अन्य साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश हो रही है. 

ये भी पढ़ें: गरियाबंद का गर्व है ये वॅाटरफाल; मुख्यालय से है इतनी दूरी

पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे पहले मौसम की बात करें तो छिंदवाड़ा, मंडला, नौगांव, भोपाल, खजुराहो, बैतूल, धार, सिवनी, गुना, खरगोन, धार सहित कई जिलों में तेज बारिश हुई, सिवनी का टेंप्रेचर सबसे कम रहा जबकि खंडवा में भी पारा 30 डिग्री से कम दर्ज किया गया. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी है. आज दुर्ग, गरियाबंद, रायगढ़ समेत 18 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी रायपुर में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. प्रदेश में अब तक सामान्य से 22% कम पानी बरसा है. इस महीने भरपाई होने की उम्मीद है. 

 

Trending news