MP में मौसम का दोहरा रंग, आज बारिश का अलर्ट तो इस दिन से बढ़ेगा तापमान, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2288144

MP में मौसम का दोहरा रंग, आज बारिश का अलर्ट तो इस दिन से बढ़ेगा तापमान, जानें अपने जिले का हाल

Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून धीरे- धीरे एंट्री कर चुका है. जिसकी वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. आज भी विभाग ने दोनों राज्यों के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. 

MP में मौसम का दोहरा रंग, आज बारिश का अलर्ट तो इस दिन से बढ़ेगा तापमान, जानें अपने जिले का हाल

Today Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कहीं पर बारिश हो रही है तो कहीं पर तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. आज भी विभाग ने बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, पांढुर्णा, भोपाल, विदिशा, रायसेन सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई जिलों में एक दो दिन में तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी. जबकि छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी बारिश होने की संभावना है. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा कहीं- कहीं पर तापमान में बढ़ोतरी भी देखने को मिलेगी. विभाग के मुताबिक आज बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, पांढुर्णा, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बडवानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर,  शिवपुरी, श्योपुरकलां, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा आने वाले दिनों में 2-3 डिग्री सेल्सियस तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी. जबकि कई जिलों में आंधी के साथ ओलावृष्टि भी होगी.

पूरी तरह एक्टिव होगा मानसून
मौसम विभाग ने बताया है कि 17-18 जून तक मध्य प्रदेश में मानसून की  एंट्री पूरी तरह से हो जाएगी.  आज से एमपी के कई हिस्सों में सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है. 17 और 18 जून को बंगाल की खाड़ी की ब्रांच एक्टिव होगी, इसके बाद मानसून मध्यप्रदेश में पहुंच सकता है. इससे पहले, मानसून के प्रदेश में आने की उम्मीद कम ही है.  प्रदेश में अभी वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), साइक्लोनिक सकुर्लेशन एक्टिव है। इस वजह से प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर चल रहा है .

छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के मौसम में भी बदलाव आ गया है. पिछले 24 घंटे पहले प्रदेश के कई जिलो में तेज बारिश हुई. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी और लू से काफी हद तक राहत मिली है. आज भी कोरबा, जगदलपुर, कोंडागांव सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है. 

Trending news