MP में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2286757

MP में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून धीरे- धीरे एंट्री कर चुका है. जिसकी वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. आज भी विभाग ने दोनों राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

Today Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज धीरे- धीरे बदलने लगा है. जिसकी वजह से गर्मी से राहत मिली है. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है, जिसकी वजह से कई हिस्सो में मानसून की एंट्री हो गई है. विभाग ने आज 40 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज बारिश के साथ आंधी भी चलेगी.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी मानसून एंट्री ले चुका है. जिसकी वजह से बारिश का दौर शुरू हो गया है. 

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 40 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 10 जिलों में जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी हुआ है. विभाग के मुताबिक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. जिसकी वजह से तेज बारिश होगी. आज  भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ ,नर्मदा पुरम, बैतूल, हरदा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सहित कई जिलों में बारिश होगी, इसके अलावा तेज हवाएं भी चलने की गुंजाईश है. साथ ही साथ बता दें कि डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, सहित कई जिलों में ओलावृष्टि की भी घटना देखी जाएगी. 

कब आएगा मानसून
मौसम विभाग ने बताया है कि 17-18 जून तक मध्य प्रदेश में मानसून की  एंट्री पूरी तरह से हो जाएगी.  आज से एमपी के कई हिस्सों में सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है. 17 और 18 जून को बंगाल की खाड़ी की ब्रांच एक्टिव होगी, इसके बाद मानसून मध्यप्रदेश में पहुंच सकता है. इससे पहले, मानसून के प्रदेश में आने की उम्मीद कम ही है.  प्रदेश में अभी वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), साइक्लोनिक सकुर्लेशन एक्टिव है, इस वजह से प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर चल रहा है. जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली है. 

 

छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी मानसून एंट्री ले चुका है. पिछले 24 घंटे पहले प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश की स्थिति देखी गई. जिसकी वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे खिलखिला उठे. 

Trending news