Stars Story: शिवम दुबे में दिखती है पांड्या की झलक, देखिए क्या कहते हैं इनके आंकड़े
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2059430

Stars Story: शिवम दुबे में दिखती है पांड्या की झलक, देखिए क्या कहते हैं इनके आंकड़े

Stars Story: भारत और अफगानिस्तान के बीच इस समय टी 20 सीरीज चल रही है. भारतीय टीम में शामिल ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dubey Cricket Debut) से क्रिकेट फैंस को काफी उम्मीदे हैं. शिवम दुबे की तुलना लोग हार्दिक पांड्या से कर रहे हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.

Stars Story: शिवम दुबे में दिखती है पांड्या की झलक, देखिए क्या कहते हैं इनके आंकड़े

Stars Story: भारत और अफगानिस्तान के बीच इस समय टी 20 सीरीज चल रही है. सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे  (Shivam Dubey Cricket Career) ने पहले मुकाबले में अर्धशतकीय नाबाद पारी खेली थी और जिसके बदौलत टीम ने जीत हासिल की थी. हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में शिवम दुबे के प्रदर्शन को देखते हुए लोग इनकी तुलना पांड्या से कर रहे हैं. आइए जानते हैं इनके करियर के बारे में . 

शिवम दुबे
शिवम दुबे घरेलू क्रिकेट में मुंबई और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. ये एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है ये बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से मीडियम फास्ट गेंदबाजी करते हैं. बता दें कि नवंबर 2019 में भारत क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. 

घरेलू करियर
शिवम दुबे की शुरुआत करियर की बात करें तो इन्होंने 18 जनवरी 2016 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2015-16 में मुंबई के लिए अपना ट्वेंटी-20 डेब्यू किया था.  जबकि 2016-17 विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की थी. 

विकिपीडिया के अनुसार 2017-18 रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था. बता दें कि पहली पारी में, इन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला पांच विकेट लिया और 2018-19 रणजी ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ मुंबई के मैच प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाया था. 

लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से दिसंबर 2018 में, इन्हें 2019 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ी की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा खरीदा गया था. फरवरी 2021 में, दुबे को 2021 इंडियन प्रीमियर लीग से पहले आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स द्वारा खरीदा गया था, जबकि फरवरी 2022 में, उन्हें 2022 इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के लिए नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा खरीदा गया था. 

अंतर्राष्ट्रीय करियर 
आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दूबे को अक्टूबर 2019 में, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की ट्वेंटी20 सीरीज के लिए चुना गया था. बता दें इन्होंने 3 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए अपना टी20ई डेब्यू किया. इसके बाद इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय टीम में चुना गया और 15 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था.  

बता दें कि 11 जनवरी 2024 में इन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच में नाबाद 60 रनों की पारी खेली.  साथ ही साथ 1 विकेट भी हासिल किया, इसके बाद एक विकेट के साथ अर्धशतक बनाने वाले ये चौथे भारतीय क्रिकेटर बन गए. आगामी टी 20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया को शिवम दुबे से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं. क्रिकेट फैंस दूबे के अंदर पांड्या की झलक देख रहे हैं. 

Trending news