Stars Story: सटीक यॅार्कर के आगे बल्लेबाज भरते हैं पानी, ऐसे क्रिकेट के 'सिंह इंज किंग' बने अर्शदीप सिंह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2057698

Stars Story: सटीक यॅार्कर के आगे बल्लेबाज भरते हैं पानी, ऐसे क्रिकेट के 'सिंह इंज किंग' बने अर्शदीप सिंह

Stars Story: साल 2023 कई खिलाड़ियों के लिए काफी ज्यादा अहम था. ये साल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए भी अच्छा था. अर्शदीय ने इस साल कई मौकों पर बेहतरीन गेंदबाजी की जिसकी बदौलत टीम को जीत हासिल हुई. यहां जानिए अर्शदीप सिंह के करियर (Arshdeep Singh Career) के बारे में. 

Stars Story: सटीक यॅार्कर के आगे बल्लेबाज भरते हैं पानी, ऐसे क्रिकेट के 'सिंह इंज किंग' बने अर्शदीप सिंह

Stars Story: टीम इंडिया को काफी लंबे समय जहीर खान की तरह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश थी, कुछ हद तक अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh Career) की गेंदबाजी में जहीर खान की झलक दिखती है, अर्शदीप सिंह ने बहुत कम समय में अपने नाम का लोहा मनवाया है, अर्शदीप सिंह की सटीक यॉर्कर बल्लेबाजों को काफी ज्यादा परेशान करती है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

अर्शदीप सिंह 
अर्शदीप सिंह का जन्म 5 फरवरी 1999 को मध्य प्रदेश के गुना में हुआ था. बता दें कि ये बचपन से ही इनका क्रिकेट के प्रति गहरा लगाव था. इन्होंने उन्होंने 19 सितंबर 2018 को 2018-19 विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की. 

इसके अलावा दिसंबर 2018 में, इन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 2019 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ी नीलामी में खरीदा था और इन्होंने 16 अप्रैल 2019 को इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अपना ट्वेंटी-20 पदार्पण किया. यहां पर इन्होंने अपनी छाप छोड़ी और टीम के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. ये लगातार आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. 

इसके बाद नवंबर 2019 में, उन्हें बांग्लादेश में 2019 एसीसी इमर्जिंग टीम्स एशिया कप के लिए भारत की टीम में नामित किया गया था और इन्होंने साल 2019-20 रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया. 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट 
साल 2022 में अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में अपना वनडे डेब्यू किया था. जबकि इसी साल जुलाई महीने में इन्होंने टी 20 डेब्यू किया था. बता दें कि 43 टी 20 मुकाबलों में 59 विकेट हासिल किया है. जबकि 6 वनडे मुकाबलों में 10 विकेट चटकाया है. आईपीएल की बात करें तो यहां पर इन्होंने 50 से ज्यादा विकेट हासिल किया है. इन्हें अभी तक टेस्ट टीम में नहीं शामिल किया गया है. बता दें कि  अर्शदीप पिछले 2 सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए आए हैं, जब भी टीम को विकेट की जरुरत होती है तो अर्शदीप विकेट भी चटकाते हैं. इसके ये यॅार्कर फेंकने में माहिर हैं.  जिसे देखते हुए दर्शकों और क्रिकेट प्रेमियों को इनसे भविष्य की संभावनाएं हैं. 

Trending news