करणी सेना अध्यक्ष की हत्या पर MP में बवाल, कई जिलों में चक्का जाम और उग्र प्रदर्शन
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1997314

करणी सेना अध्यक्ष की हत्या पर MP में बवाल, कई जिलों में चक्का जाम और उग्र प्रदर्शन

Protest In MP Over Karni Sena President Murder:  सुखदेव सिंह की हत्या के बाद करणी सेना का भोपाल समेत कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहा है. कार्यकर्ताओं की मांग है कि हत्यारों को जल्द सजा मिले नही तो आगे भी ये विरोध प्रदर्शन होंगे. 

करणी सेना अध्यक्ष की हत्या पर MP में बवाल, कई जिलों में चक्का जाम और उग्र प्रदर्शन

Sukhdev Singh Murder Case: बीते दिन राजस्थान में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) की जयपुर में अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या के बाद भोपाल में करणी सेना के कार्यकर्ताओं का हंगामा देखने को मिला है. राजपूत समाज के लोगों ने भोपाल में कई जगहों पर चक्का जाम और टायर जला कर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही कई जिलों में उग्र प्रदर्शन किया गया. 

विरोध प्रदर्शन
करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या के बाद इसके कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने हत्यारों को सजा देने की मांग की है. सेना के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान मे शपथ ग्रहण समारोह को रोकने तक की धमकी दी है. साथ ही बड़े आंदोलन करने तक की चेतावनी दी है. इन जगहों पर आंदोलन चलाए जा रहे है. 

शाजापुर में आंदोलन
हत्या के विरोध में शाजापुर में भी करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने ग्राम सनकोटा के यहां आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम किया है. कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए हत्या के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की.  हंगामे के चलते हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. मौके पर एसडीओपी सहित बड़ी संख्या में लालघाटी थाने का पुलिस बल वहा पहुंच गया. पुलिस के समझाने के बाद चक्काजाम समाप्त किया. कार्यकर्ताओं ने इसके बाद धोबी चौराहा पर पहुंचकर महाराणा प्रताप की मूर्ति के यहां भी विरोध प्रदर्शन किया. 

इंदौर- खरगौन मार्ग पर प्रशईशन
करणी सेना परिवार और भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा धरना प्रदर्शन इंदौर के खरगौन में भा किया गया. इंदौर -खरगोन मार्ग पर बीच सड़क पर धरना देकर बैठे जिसकी वजह से आवागमन अवरुद्ध हुआ. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को हटाया. प्रदर्शन में मंदसौर से बीजेपी के पूर्व विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया भी मौजूद रहे. सिसोदिया ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि-जब राजस्थान सरकार से सुखदेव सिंह खुद की सुरक्षा की मांग की थी तो आखिर क्यों राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने उन्हें सुरक्षा उपलब्ध नहीं करवाई यह भी एक जांच का विषय है. 

शिवपुरी में प्रोटेस्ट
शिवपुरी में राजस्थान के जयपुर में हुए हत्या कांड के विरोध में राजपूत करणी सेना ने बाजार बंद कर जयपुर में भी घटना का विरोध जताया. राजपूत करणी सेना के सुरेन्द्र सिंह जादौन ने बताया मंगलवार को जयपुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या उनके घर में घुसकर की गई.  24 घंटे में हत्यारों को गिरफ्तार कर उनका एनकाउंटर नहीं किया गया तो करणी सेना पूरे देश में उग्र प्रदर्शन करेगी.

Trending news