MP News: राम मंदिर की जमीन का हुआ सीमांकन, बख्शा नहीं जाएगा अक्षत यात्रा पर हमले का आरोपी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2053547

MP News: राम मंदिर की जमीन का हुआ सीमांकन, बख्शा नहीं जाएगा अक्षत यात्रा पर हमले का आरोपी

Shajapur News: अक्षत यात्रा पर पथराव के मामले में मुख्य आरोपी के कब्जे वाली श्रीराम मंदिर की जमीन पर राजस्व विभाग की टीम सीमांकन के लिए पहुंची.

 

MP News: राम मंदिर की जमीन का हुआ सीमांकन, बख्शा नहीं जाएगा अक्षत यात्रा पर हमले का आरोपी

मनोज जैन/ शाजापुर: शाजापुर में सोमवार रात को सांध्यकालीन फेरी के दौरान हुए पथराव के मामले में मुख्य आरोपी के कब्जे वाली श्रीराम मंदिर की जमीन पर राजस्व विभाग की टीम सीमांकन के लिए पहुंची. सीमांकन के पश्चात प्रशासन इस जमीन को आरोपी के कब्जे से मुक्त करने की कार्रवाई करेगा. हालांकि मौके पर पता चला कि इस जमीन को लेकर कोर्ट ने स्टे दे रखा है. इसके बाद टीम मौके से लौट आई. बता दें कि टीम को पता चला था कि आरोपी ने मंदिर की जमीन पर कब्जा कर रखा है.

सख्त कार्रवाई की मूड में प्रशासन
पथराव के बाद से क्षेत्रीय सांसद और विधायक के कड़े रुख के चलते अब प्रशासन भी सख्त कार्रवाई के मूड में हैं. और पथराव कांड के आरोपियों के मकान और जमीनों के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. शाजापुर तहसीलदार मधु नायक ने बताया कि, सर्वे नंबर 226 ग्राम मुरादपुरा स्थित भूमि जो कि श्रीराम मंदिर की है, जिसका रकबा 2.26 हेक्टेयर है. उक्त जमीन पर अतिक्रमण की जानकारी प्राप्त हुई है. मौके पर सीमांकन दल सीमांकन के लिए उपस्थित हुआ है. सीमांकन की कार्रवाई की जा रही है. सीमांकन उपरांत कार्रवाई की जाएगी.

जानें पूरा मामला
गौरतलब है कि शाजापुर में सोमवार रात को सांध्यकालीन फेरी निकाली जा रही थी. इसी दौरान मोती मस्जिद के पास श्री राम फेरी को कुछ लोगों ने रोकने की कोशिश की. फेरी में 25-30 युवक और बच्चे शामिल थे. तभी फेरी पर अचानक असामाजिक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया, भगदड़ की स्थिति बन गई. इस घटना में एक युवक घायल हुआ है, जिसका उपचार जिला अस्पताल में जारी है. 

यह भी पढ़ें: MP News: फ्रॉड के इस नए तरीके ने सबको किया हैरान, चाइनीज़ माड्यूल को उपलब्ध कराते थे खाता, अब गिरफ्तार

 

पथराव के बाद कोतवाली पुलिस ने इस मामले में फरियादी मोहित राठौर की शिकायत पर 24 नामजद आरोपी सहित अज्ञात 15-20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. घटना की जानकारी लगते ही उज्जैन कमिश्नर,आई जी, कलेक्टर एवं एसपी ने मौका मुआयना किया. वहीं संवदेनशील इलाकों में धारा-144 लगा दी गई.

Trending news