CG News: घर हो या बाहर, गंदगी मिलने पर लगेगा जुर्माना, इस शहर में शुरू हुई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1887217

CG News: घर हो या बाहर, गंदगी मिलने पर लगेगा जुर्माना, इस शहर में शुरू हुई कार्रवाई

Raigarh News: शहर में डेंगू के बढ़ते मरीजों के बीच गंदगी फैलाने वालों पर निगम ने 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. रायगढ़ निगम के द्वारा 35 लोगों पर 37 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

 

CG News: घर हो या बाहर, गंदगी मिलने पर लगेगा जुर्माना, इस शहर में शुरू हुई कार्रवाई

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर डेंगू के मरीज बढ़ने लगे हैं. शहर में डेंगू के बढ़ते मरीजों के बीच गंदगी फैलाने वालों पर निगम ने 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. बता दें कि रायगढ़ के कोतरा रोड स्थित आरोग्य सदन के पार्किंग में पानी जमा होने की सूचना मिलने पर नगर निगम के कर्मचारी पहुंचे थे. रायगढ़ निगम के द्वारा 35 लोगों पर 37 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

 गंदनी नहीं फैलाने की अपील की जा रही
नगर निगम द्वारा लोगों को गंदगी नहीं फैलाने और अपने आस-पास सफाई रखने का अपील किया जा रहा है. अब तक शहर में 400 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं. 

लोगों से लगातार अपील की जा रही है लेकिन फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं. इसपर निगम कमिश्नर ने गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. एक दिन पहले ही 11 लोगों पर 100 जुर्माना कर गंदगी नहीं फैलाने की चेतावनी दी गई थी और शुक्रवार को 9 लोगों पर जुर्माना करते हुए 2200 रुपए वसूल किए गए थे. इस कार्रवाई पर अब तक 20 लोगों पर गाज गिर चुकी है. गौरतलब है कि शहर में लगातार डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं.सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में डेंगू की चपेट में आने वाले पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में लोगों के जान का खतरा बढ़ता जा रहा है.

यह भी पढ़ें: CG News: राकेश टिकैत को भाया भूपेश सरकार का ये काम , रायुपर में किसान नेता ने दिया बड़ा बयान

डेंगू फैलने का कारण
डेंगू फैलने का सबसे बड़ा कारण बारिश है. इन दिनों रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण अधिकतर इलाकों में पानी का जमाव हो गया है. घरों में भी इन दिनों नालियों, किचन, छत, कूलर आदि में पानी जमा हुआ है. जो रोजाना साफ नहीं हो पा रहा है. ऐसे में डेंगू के लार्वा लगातार बढ़ रहे हैं और मच्छर बढ़ने से बीमारी बढ़ रही है. लोग भी पानी की सफाई न करने की लापरवाही करते हैं. इस कारण बीमारी में इजाफा हो रहा है.

रिपोर्टर- श्रीपाल यादव

 

Trending news