Positive Story: रतलाम का बच्चा बना इटालियन! अपनों ने ठुकराया तो विदेशी कपल ने अपनाया; ऐसे हुआ था लावारिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2007818

Positive Story: रतलाम का बच्चा बना इटालियन! अपनों ने ठुकराया तो विदेशी कपल ने अपनाया; ऐसे हुआ था लावारिस

Positive Story From Ratlam: रतलाम से एक दिल छू लेने वाली स्टोरी सामने आई है. जहां, एक तीन साल के बच्चे को इटली के एक कपल ने गोद लिया है. जानिए 1 साल के बच्चे को कैसे उसके मां बाप ने लावारिस छोड़ दिया था.

Positive Story: रतलाम का बच्चा बना इटालियन! अपनों ने ठुकराया तो विदेशी कपल ने अपनाया; ऐसे हुआ था लावारिस

Positive Story From Ratlam: चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम। मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है. वही होता है मंज़ूर ए खुदा होता है. यही पंक्तियां सच होती दिखी हैं रतलाम से आई कुछ तस्वीरों में. एक मासूम को अपनों ने ही लावारिस कर दिया और वह महज 1 साल की उम्र में निराश्रित शिशु ग्रह पहुंच गया. लेकिन उसकी किस्मत में कुछ अच्छा लिखा था और अब उसे इटालियन कपल ने गोद लिया है. अब उसकी किस्मत के तारे आसमान छू रहे हैं.

इटली के कपल ने लिया गोद
अब 3 साल की उम्र में उसे गोद लेने इटली के रोम से दंपत्ति आये हैं. ये दोनों दंपत्ति मूल निवासी इटली के ही हैं. इनका नाम क्लोडियो और सारा (clodio & sara)है. इन दोनों की शादी को 16 साल हो गए है. लेकिन, कोई संतान नहीं है. इटालियन दंपत्ति क्लोडिओ और सारा ने जब 1 बच्चा गोद लेने के लिए ऑनलाइन एडॉप्शन पोर्टल (online adoption porta ) पर बच्चे की तलाश शुरू की तो दोनों को भारतीय यह बच्चा पसंद आया.

भारत को पसंद करते हैं
अपने अनुभव बताते हुए कहा कि उन्हें इस बच्चे को देखते ही ऐसा लगा कि यह उन्हीं का बेटा है. वही ये दंपत्ति भारत को पसंद भी करते थे और दोनों ने भारतीय बच्चे को गोद लेने (adopt) का निर्णय लिया.

लंबी प्रक्रिया से गुजर
इटालियन दंपत्ति को पता था कि इस तरह भारतीय बच्चे को गोद लेने में काफी लंबी प्रक्रिया से गुजरना होगा. इसके बावजूद उन्होंने अपने लिए भारतीय बच्चे के निर्णय को नहीं बदला. प्रशासनिक प्रक्रिया में करीब 9 माह लग गए. वहीं 1 माह पूर्व ही इस बच्चे का वीजा पासपोर्ट भी बन गया.

मंगलवार सुबह इटालियन दंपति बच्चे को लेने रतलाम मातृ छाया ग्रह पहुंचे. यहां सारी प्रशासनिक प्रक्रिया पूरी कर महिला बाल विकास अधिकारी, वकील, चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ( child welfare committee) सदस्य ,मातृ छाया ग्रह के सदस्यों, अध्यक्ष की उपस्थिति में बच्चे को उनके इटालियन माता पिता के सुपुर्त किया.

पंडित को बुलाकर हुई पूजा
सुखद तस्वीर यह भी रही कि बच्चे को इटालियन माता पिता को सुपुर्त करने के लिए पंडित को बुलाकर भारतीय संस्कृति में बच्चे के जन्म के समय की जाने वाली पूजा पाठ विधि विधान से इटालियन माता पिता को तिलक लगाकर मंत्रोच्चार के साथ सौंपा गया.

इस दौरान इटालियन मां भी अपने बच्चे के आने की खुशी में भाव विभोर हो गयी. इस दृश्य को देख हर कोई खुश तो था ही भगवान का शुक्रिया भी करते सभी नजर आए और सभी के जुबान पर यही निकल रहा था कि भाग्य का लिखा कोई नही मिटा सकता, इंडिया मे जन्मा बच्चा अब इटालियन हो गया.

Trending news