Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259158
photoDetails1mpcg

भीषण गर्मी में जल संकट से जूझ रहा MP का यह गांव, तस्वीरें बयां कर रही पूरी कहानी

Vidisha News: विदिशा जिले में आने वाला मुरझिरी गांव इन दिनों भीषण जल संकट से जूझ रहा है. ग्यारसपुर तहसील में आने वाला यह गांव केवल एक हेडपंप के सहारे चल रहा है. 

1/7

विदिशा जिले की ग्यारसपुर तहसील में आने वाले मुरझिरी गांव में जल संकट दिख रहा है. यहां रह रहे आदिवासियों को बहुत दूर से जल लाना पड़ता है. 

2/7

मुरझिरी गांव के लोग नदी के पास लगे हैंडपंप से पानी भर रहे हैं, जहां सुबह से ही लोगों की भीड़ लग जाती है, क्योंकि गांव में पानी का यही एकमात्र साधन है. 

3/7

गांव में पानी की समस्या का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर घर में छोटे बच्चों से लेकर परिवार के सभी लोग पानी भरने के लिए पहुंचते हैं.

4/7

दिनभर पानी का इंतजाम करने की वजह से ग्रामीणों के दूसरे काम भी प्रभावित हो रहे हैं. स्थानीय लोगों ने कलेक्टर से भी मामले की शिकायत की गई है. 

5/7

मुरझिरी गांव के लोगों का कहना है कि पानी के लिए सभी लोग यहां आते हैं और अपने बर्तनों को भरकर फिर गांव लेकर जाते हैं. लेकिन स्थायी व्यस्वस्था अब तक नहीं गई है.

6/7

स्थानीय स्तर पर पेयजल के लिए कई व्यवस्था की गई लेकिन वह सफल नहीं हो सकी. हालांकि कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य ने जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है.

7/7

मुरझिरी गांव में करीब 60 आदिवासी परिवार रहते हैं, लेकिन फिलहाल पूरा गांव जलसंकट की समस्या से जूझ रहा है. विदिशा से दीपेश शाह की रिपोर्ट