Chhattisgarh News: नक्सली छत्तीसगढ़ सरकार से वार्ता के लिए तैयार, डिप्टी CM ने दिया था बातचीत का ऑफर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2113815

Chhattisgarh News: नक्सली छत्तीसगढ़ सरकार से वार्ता के लिए तैयार, डिप्टी CM ने दिया था बातचीत का ऑफर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सरकार के नाम एक पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने सरकार से वार्ता करने की बात कही है, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलियों को बातचीत का ऑफर दिया था. 

नक्सली बातचीत के लिए तैयार

Chhattisgarh Naxalite Movement: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों को बातचीत का ऑफर दिया था, जिस पर नक्सलियों का भी जवाब आ गया है. नक्सली सरकार से बातचीत के लिए तैयार है, हालांकि उन्होंने कुछ शर्तें सरकार के सामने रखी हैं. नक्सलियों ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि अब तक बातचीत के जितने भी दावे रहे हैं, वह सब धोखे वाले रहे हैं. लेकिन हम बातचीत के लिए तैयार हैं पर बातचीत खुले में होगी. 

नक्सली वार्ता के लिए तैयार 

नक्सली नेता ने पत्र जारी करके कहा है 'मुठभेड़ों व क्रॉस फायरिंग के नाम झुठी मुठभेड़ों में आदिवासियों की हत्याएं बंद हो, तमाम सशस्त्र बलों को 6 माह के लिए बैरकों थाना व कैपों तक सीमित किया जाए, नए कैंप स्थापित करना बंद किया जाए व राजनीतिक बंदियों को रिहा किया जाए. इतना ही नहीं नक्सली नेता ने कहा-अगर वार्ता के लिए सरकार तैयार है तो इन बातों पर अमल करें, इसके बाद हम सीधी या मोबाइल वर्चुअल वार्ता के लिए आगे आएंगे.'

fallback

डिप्टी सीएम ने दिया बातचीत का ऑफर 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों को बातचीत का ऑफर दिया था. मंत्री विजय शर्मा ने कहा था कि सरकार नक्सलियों से बातचीत के लिए भी तैयार है, हम वर्चुअली वार्ता कर सकते हैं. डिप्टी सीएम के इसी जवाब में कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता ने यह पत्र जारी किया है, जो बीजापुर जिले के पत्रकारों को भेजा गया है. हालांकि नक्सलियों ने बातचीत से पहले सरकार के सामने कुछ शर्तें भी रखी हैं. 

बस्तर में एक्टिव हैं पुलिस 

दरअसल, बस्तर संभाग के सभी नक्सल प्रभावित जिलों में पुलिस और सीआरपीएफ पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. पिछले कुछ दिनों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं भी बड़ी हैं. क्योंकि सरकार बस्तर में पर्यटन को डेवलप करने में जुटी है. ऐसे में पुलिस यहां पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रहे हैं. गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा था कि बस्तर में शांति बहाल हो और पर्यटन को बढ़ावा मिले इसके लिए हम नक्सलियों से बातचीत के लिए तैयार है. 

ये भी पढ़ें: MP News: कमलनाथ के BJP में शामिल होने के सवाल पर बोले VD शर्मा, 'उनके लिए दरवाजे खुले हैं'

Trending news