MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, कई जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट
Advertisement

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, कई जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में एक बार फिर ओले के साथ बारिश होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. अगर ऐसा होता है तो किसानों के लिए बड़ी मुसीबत से कम नहीं होगा.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, कई जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट

MP Weather Update: मार्च का आधा महीना बीत चुका है लेकिन मध्यप्रदेश में मौसम लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. एमपी में बार मौसम परिवर्तन के साथ ही आज कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है. वहीं मौसम विभाग ने 19 मार्च तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है. बारिश के साथ ही कई जिलों में ओले गिरने की संभावना भी जताई गई है.

बता दें कि बारिश का अलर्ट प्रदेश के किसानों को चिंतित करने लगी है. बारिश ऐसे मौके पर आ रही है,  जब गेहूं, सरसों, चना जैसी कई फसलें पक कर तैयार खड़ी हैं. बेमौसम अगर बारिश होती है तो किसानों की फसलों को नुकसान हो सकता है.

19 मार्च तक बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिन यानी 19 मार्च तक प्रदेश में ओले-बारिश का दौर चल सकता है. जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग में बारिश के साथ ही ओले गिरने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा भोपाल,इंदौर,ग्वालियर और उज्जैन संभाग में हल्के बादल छा सकते हैं. इसके अलावा प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हो सकती है.

बता दें कि दक्षिण-पूर्वी हवाएं बंगाल की खाड़ी से मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में भी नमी ला रही है. इस वजह से बारिश, ओले और तेज आंधी चलने की सम्भावना जताई गई है. जबलपुर संभाग के जिलों में ओलावृष्टि और बारिश के आसार हैं.

छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना
वहीं छत्तीसगढ़ में भी 17 मार्च से 20 मार्च तक बारिश की स्थिति बनी रहने के संकेत हैं. 17 मार्च को जशपुर, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर, कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, गरियाबंद, कांकेर, बालोद, दुर्ग, समेत कई क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बादल भी गरजेंगे. वहीं बारिश के साथ तापमान गिरावट की भी आशंका है.

Trending news