Today Weather Update: मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा तापमान, लोगों को मिलेगी ठंड से राहत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2146077

Today Weather Update: मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा तापमान, लोगों को मिलेगी ठंड से राहत

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों को ठंड से राहत मिलने लगी है. दोनों राज्यों के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. हालांकि तेज हवाओं की वजह से सुबह- शाम लोगों को गुलाबी ठंड का एहसास भी हो रहा है

Today Weather Update: मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा तापमान, लोगों को मिलेगी ठंड से राहत

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) और छत्तीसगढ़ के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. जिसकी वजह से लोगों को ठंड से राहत मिल रही है. उत्तर भारत में पहुंचे वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर प्रदेश में नहीं पड़ा जिसकी वजह से प्रदेश भर में धूप निकल रही है और आसमान साफ दिख रहा है. आने वाले दिनों में तापमान और ज्यादा बढ़ेगा. जबकि छत्तीसगढ़ (chhattisgarh Weather Update) में भी आज मौसम सामान्य रहेगा और धूप रहेगी. 

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव आ गया है. प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे पहले कई जिलों में 3 डिग्री तापमान में बढ़ोतरी हुई. जबकि सुबह- शाम हवा की वजह हल्की ठंड भी महसूस हो रही है. आने वाले तीन- चार दिन तक मौसम में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा, धीरे- धीरे तापमान में बढ़ोतरी होने की आशंका जताई गई है. गुरुवार यानि की कल प्रदेश के नरसिंहपुर का तापमान सबसे ज्यादा रहा यहां पर तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

एक्टिव होगा नया सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक 10 मार्च से प्रदेश में एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव होगा. जिसकी वजह से कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है. नया सिस्टम एक्टिव होने से बालाघाट, डिंडौरी, अनूपपुर अमरकंटक, शहडोल जैसे जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आने वाले 3-4 दिनों तक कोई बदलाव नहीं होगा. आज प्रदेश का मौसम सामान्य रहेगा. प्रदेश में धूप छाई रहेगी. सुबह शाम चल रही हवाओं की वजह से लोगों को हल्की ठंड एहसास हो रहा है. बता दें कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव की वजह से हल्की नमी आएगी. ऐसे में लोगों को गर्मी से नमी मिलेगी. पिछले 24 घंटे पहले सबसे ज्यादा तापमान डोंगरगढ़ में 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान सोनहत कोरिया में 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

 

Trending news