IPL News: लखनऊ सुपरजायंट्स का स्क्वाड दिख रहा दमदार, 2024 में दम दिखाने के लिए तैयार है LSG
Advertisement

IPL News: लखनऊ सुपरजायंट्स का स्क्वाड दिख रहा दमदार, 2024 में दम दिखाने के लिए तैयार है LSG

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल के दो सीजन खेल चुकी है, जिसमें दोनों ही बार लखनऊ ने प्लेऑफ में जगह बनाई है, लेकिन फाइनल से पहले ही टीम का सफर खत्म हो गया. ऐसे में इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स कुछ नए प्रयोग के साथ मैदान में उतरने की तैयारी में है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स

Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि सीजन की शुरूआत से पहले हुए मिनी ऑक्शन में सभी टीमों ने इस बार खुद को बैलेंस बनाने की कोशिश की है, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स का नाम भी शामिल हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी मिनी ऑक्शन में 6 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है, ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम कागजों पर बेहद मजबूत नजर आ रही है. खास बात यह है कि टीम दो बार ही आईपीएल में उतरी है और दोनों ही बार प्लेऑफ का सफर तय किया है, ऐसे में इस बार टीम प्लेऑफ से आगे बढ़ना जरूरी चाहेगी. 

12.20 करोड़ में खरीदें 6 प्लेयर्स 

लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल के मिनी ऑक्शन में 12.20 करोड़ रुपए में 6 खिलाड़ियों को खरीदा है, जिसमें शिवम मावी, डेविड विली, एम सिद्दार्थ, एश्टन टर्नर, अर्शिन कुलकर्णी और अरशद खान का नाम शामिल हैं. मावी के आने से टीम की बैटिंग लाइनअप अब थोड़ी और मजबूत नजर आ रही है, जबकि डेविड विली और एश्टन टर्नर दो विदेशी खिलाड़ी भी टीम में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं. 

2024 में LSG की पूरी टीम 

केएल राहुल (कप्तान) क्विंटन डी कॉक, काइल मेयर्स, मार्कस स्‍टोइनिस, दीपक हुड्डा, रवि बिश्‍नोई, नवीन उल हक, कृणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मार्क वुड, मयंक यादव और मोहसिन खान, डेविड विली, एश्टन टर्नर, अर्शिन कुलकर्णी, अरशद खान शिवम मावी और एम सिद्दार्थ.

ये भी पढ़ेंः IPL News: आईपीएल 2024 में ऐसी है CSK की टीम, जानिए MSD की टीम की स्ट्रेंथ-वीकनेस

LSG की मजबूती 

लखनऊ सुपरजायंट्स की बैटिंग इस सीजन में सबसे ज्यादा मजबूत नजर आ रही है, कप्तान राहुल से लेकर निकोलस पूरन, स्टोयनिस तक शानदार बल्लेबाज टीम के टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक मजबूती देते हैं, जबकि मावी के आने से फिनिशिंग टच भी मिल सकता है. इसके अलावा कृणाल पांड्या से लेकर अमित मिश्रा तक टीम की स्पिन कॉम्बिनेशन भी शानदार हैं, जिससे टीम की बॉलिंग में भी मजबूत नजर आ ती है. 

LSG का कमजोर पक्ष 

हालांकि लखनऊ सुपरजायंट्स का कुछ कमजोर पक्ष भी नजर आता है, टीम के पास इंडियन पेसर्स की साफ कमी नजर आती है, ऐसे में बॉलिंग में कमजोरी हो सकती है, क्योंकि बैटिंग में बहुत सारे बैकअप प्लान लखनऊ ने बनाए हैं, लेकिन बॉलिंग में ऐसा नजर नहीं आता है. जबकि टीम के साथ इस बार स्टॉफ भी बदलेगा. पिछले दो सीजन के मेंटार गौतम गंभीर इस बार टीम के साथ नहीं होंगे. ऐसे में लखनऊ नई प्लानिंग के साथ मैदान में दिख सकती है. 

ये भी पढ़ेंः IPL News: कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिनी ऑक्शन में खरीदा सबसे महंगा खिलाड़ी, इस सीजन में ऐसी है KKR की पलटन

Trending news