Ind vs Pak Asia Cup: पाकिस्तान के ये तीन खिलाड़ी भारत को दे सकते हैं झटका!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1299229

Ind vs Pak Asia Cup: पाकिस्तान के ये तीन खिलाड़ी भारत को दे सकते हैं झटका!

Ind vs Pak Asia Cup: आगामी एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मैच होना है. हम यहां बता रहे हैं कि इस मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा... 

Ind vs Pak Asia Cup: पाकिस्तान के ये तीन खिलाड़ी भारत को दे सकते हैं झटका!

नई दिल्लीः जल्द ही एशिया कप शुरू होने वाला है और इसके साथ ही क्रिकेट प्रेमियों को दुनिया के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक भारत-पाकिस्तान का मैच भी देखने को मिलेगा. भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच 28 अगस्त को यूएई में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों से सतर्क रहना पड़ेगा और कोशिश करनी होगी कि ये तीनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन ना कर पाएं वरना ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. 

बाबर आजम
बाबर आजम पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं और इस वक्त टी20 क्रिकेट में दुनिया के टॉप बल्लेबाज हैं. इस वक्त बाबर आजम अच्छी फॉर्म में हैं और अगर वह एशिया कप में टीम इंडिया के खिलाफ चल जाते हैं तो भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को कुंद कर सकते हैं. टी20 में बाबर आजम अब तक 1 शतक और 26 अर्द्धशतक लगा चुके हैं. वहीं वनडे में बाबर आजम के नाम अब तक 17 शतक और 19 अर्द्धशतक दर्ज हैं.

मोहम्मद रिजवान
मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के दूसरे सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और पाकिस्तान की बल्लेबाजी की रीढ माने जाते हैं. बीते साल टी20 वर्ल्ड कप में जब पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी हार दी थी, उस वक्त भी मोहम्मद रिजवान ने बेहतरीन पारी खेली थी. रिजवान अब तक टी20 में एक शतक और 13 अर्द्धशतक लगा चुके हैं. वहीं वनडे में रिजवान के नाम पर 2 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं. 

शाहीन शाह अफरीदी
शाहीन शाह आज दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में गिने जाते हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण की धार हैं. बीते साल जब टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को पटखनी दी थी, उस वक्त शाहीन शाह अफरीदी ने ही भारतीय बल्लेबाजों का पुलिंदा बांध दिया था. ऐसे में आगामी एशिया कप के मैच में भी भारत को शाहीन शाह अफरीदी से सतर्क रहना होगा. शाहीन अब तक टी20 में 47 और वनडे में 62 विकेट चटका चुके हैं. 

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण रहेगा कमजोर
एशिया कप में इस बार भारतीय गेंदबाजी आक्रमण भी कमजोर रहेगा क्योंकि जसप्रीत बुमराह चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं और मोहम्मद शमी को टीम में चुना नहीं गया है. भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का दारोमदार भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगा और उनका साथ देने के लिए आवेश खान और अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया है. 

Trending news