Ind Vs Aus Final 2023: 20 साल बाद फिर टकराएंगे दो महारथी, इस बार भारत लेगा इंतकाम!
Advertisement

Ind Vs Aus Final 2023: 20 साल बाद फिर टकराएंगे दो महारथी, इस बार भारत लेगा इंतकाम!

World Cup Final 2023: जिस पल का लोगों को इंतजार था वो आज आ ही गया. विश्वकप के फाइनल में एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने- सामने होगी, बता दें कि कोलकाता में खेले गए बेहद कांटेदार मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया. अब उसका मुकाबला 19 नवंबर को भारत के साथ अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

Ind Vs Aus Final 2023: 20 साल बाद फिर टकराएंगे दो महारथी, इस बार भारत लेगा इंतकाम!

World Cup Final 2023: जिस पल का लोगों को इंतजार था वो आज आ ही गया. विश्वकप के फाइनल में एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने- सामने होंगे. बता दें कि कोलकाता में खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया. अब उसका मुकाबला 19 नवंबर को भारत के साथ अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

दक्षिण अफ्रीका को रौंदा
आज कोलकाता के इडेन गार्डन स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए शुरुआती झटकों से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सामने 214 रनों का लक्ष्‍य रखा था. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई पारी में काफी उतार - चढ़ाव देखने को मिला. एक समय लोगों की धड़कनें थम गईं थी लेकिन कैप्टन पैट कमिंस और स्टार्क ने टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई. 

भारत- ऑस्ट्रेलिया
एक बार फिर वर्ल्‍ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत आमने सामने होंगे, भारतीय टीम चौथी बार फाइनल पहुंची है. बता दें की ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को साल 2003 में फाइनल में पटखनी दी थी, जबकि साल 2015 के सेमीफाइल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराया था. अब ऐसे में भारतीय टीम के सामने कड़ी चुनौती है. बता देंं कि भारत ने लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को मात दिया था.  अब दोनों टीमों का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

 

Trending news