Street Dog: MP में पहली बार पेट लवर्स पर FIR, नगर निगम ने इस वजह से दर्ज की शिकायत, जानिए
Advertisement

Street Dog: MP में पहली बार पेट लवर्स पर FIR, नगर निगम ने इस वजह से दर्ज की शिकायत, जानिए

राजधानी भोपाल (Bhopal) में डॉग बाइट से बच्चे की मौत के मामले में पहली बार पेट लवर्स के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

Street Dog: MP में पहली बार पेट लवर्स पर FIR, नगर निगम ने इस वजह से दर्ज की शिकायत, जानिए

MP Dog Bite Case: राजधानी भोपाल (Bhopal) में डॉग बाइट से बच्चे की मौत के मामले में पहली बार पेट लवर्स के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पेट लवर्स पर शासकीय कार्य मे बाधा डालने, गाली-गलौज करने समेत अन्य आरोपों में FIR दर्ज करवाई है.  वहीं सीएम मोहन यादव ने कुत्ते का काटने से हुई बच्चे की मौत के मामले में संज्ञान में लिया है.

सीएम मोहन यादव ने दिए निर्देश
भोपाल डॉग बाइट से मौत के मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी संज्ञान लिया है. सीएम डॉ मोहन यादव ने स्ट्रीट डॉग के काटने से मौत मामले में दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को निर्देशित किया कि इस तरह की घटना ना हो, इसके लिए प्रबंध किए जाएं. मुख्यमंत्री ने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए समाज से सुझाव भी आमंत्रित किये है. वहीं मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश भी दिये है.

पेट लवर्स पर पहली बार FIR
वहीं सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद भोपाल नगर निगम हरकत में आया और आवारा कुत्तों को पकड़ने में तेजी की. लेकिन आवारा कुत्तों को पकड़ने में पेट लवर्स काफी बाधा बन रहे थे. निगम की कार्रवाई के दौरान पेट लवर्स ने नोक झोंक भी की. जिसके बाद नगर निगम ने 5 पेट लवर्स पर FIR दर्ज कराई है. ये FIR शासकीय कार्य में बाधा डालने, गाली गलौज करने समेत अन्य आरोपों में दर्ज कराई गई है. वहीं निगम की कार्रवाई में 52 आवारा कुत्तों को पकड़कर ABC सेंटर भेजा गया है.

आखिर क्या था मामला?
दरअसल भोपाल के मिनाल इलाके में आवारा कुत्तों ने 7 माह के मासूम बच्चे को अपना शिकार बनाया था. कुत्तों ने बच्चे को नोंच कर मार डाला था. कुत्ते का हमला इस तरह था कि बच्चे का एक हाथ काटकर अलग कर दिया था. इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. बता दें कि भोपाल में ये कोई पहली घटना नहीं है,  बीते चार दिन पहले ही एमपी नगर जोन वन प्रेस कॉम्प्लेक्स में रात आठ बजे के लगभग एक पागल कुत्ते ने 21 लोगों को काटा था. 

रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी

Trending news