CUET PG 2022: अगर फॉर्म भरने में हुई हैं ये गलती तो कर सकते हैं सुधार, ओपन हुआ करेक्शन विंडो
Advertisement

CUET PG 2022: अगर फॉर्म भरने में हुई हैं ये गलती तो कर सकते हैं सुधार, ओपन हुआ करेक्शन विंडो

छात्रों ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से अपने आवेदन फॉर्म को एडिट करने की मांग की थी. जिसके बाद एनटीए ने कुछ दिनों के लिए करेक्शन विंडो को खोलने का फैसला किया है. 

CUET PG 2022: अगर फॉर्म भरने में हुई हैं ये गलती तो कर सकते हैं सुधार, ओपन हुआ करेक्शन विंडो

CUET PG 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CUET PG 2022 के लिए करेक्शन विंडो फिर से खोल दी है. जिसके बाद उम्मीदवार अपने व्यक्तिगत विवरण और विश्वविद्यालयों की पसंद को एडिट कर सकते हैं. दरअसल कुछ छात्रों ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से अपने आवेदन फॉर्म को एडिट करने की मांग की थी. जिसके बाद एनटीए ने कुछ दिनों के लिए करेक्शन विंडो को खोलने का फैसला किया है. 

आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए उम्मीदवार https://cuet.nta.nic.in/ के लिंक पर क्लिक कर एडिट कर सकते हैं. करेक्शन विंडो आज रात से ओपन हो जाएगा और 30 सितंबर को रात 11.50 बजे तक ओपन रहेगा. इस दौरान उम्मीदवार अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं.

कैसे करें एडिट
 CUET PG 2022 के फॉर्म को एडिट करने के लिए CUET की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर क्लिक करें.
होम पेज पर लॉगइन बटन पर क्लिक करें.यहां मांगे गए क्रेडेंशियल्स जैसे एप्लीकेशन नंबर, रोल नंबर और जन्मतिथि आदि की जानकारी भरें. 
इसके बाद करेक्शन या एडिट के विकल्प पर क्लिक करें. 
जब यह सब हो जाए तो बदलाव को सेव कर दें. 
इसके बाद डाउनलोड और सेव के विकल्प पर क्लिक करें, ताकि भविष्य में इनका इस्तेमाल किया जा सके. 

प्रेग्नेंट महिलाएं भी रख सकती हैं नवरात्रि व्रत? इन बातों का रखें ध्यान

सिर्फ इन चीजों को किया जा सकेगा एडिट
बता दें कि cuet के फॉर्म में छात्र सिर्फ अभ्यर्थी का नाम, माता का नाम या पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग, कैटेगरी, यूनिवर्सिटी चॉइस को ही एडिट कर सकते हैं. 

उल्लेखनीय है कि cuet पीजी के फॉर्म में एडिट करने की सुविधा मुफ्त नहीं है. इसके लिए चार्ज का भुगतान करना होगा. भुगतान के बाद ही फॉर्म में सुधार हो सकेगा. 

Namak ke Totke: चुटकी भर नमक बदल देगा किस्मत, इन 5 टोटकों से हो जाएंगे मालामाल

बता दें कि CUET एक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट है जो केंद्रीय विश्वविद्यालयों में पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित कराया जाता है. एनटीए ने बीते सोमवार को ही CUET-PG का रिजल्ट जारी किया है.  

Trending news