Corona Virus Updates: छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने केस
Advertisement

Corona Virus Updates: छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने केस

Chhattisgarh COVID 19: देश भर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसका असर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update) में भी देखा जा रहा है. बता दें कि पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में 18 नए केस मिले हैं.  

 

Corona Virus Updates: छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने केस

Corona Virus Updates: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus Updates) ने दस्तक दे दी है. देश के हर हिस्से से रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं. इसका असर छत्तीसगढ़ राज्य में भी देखा जा रहा है.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona update) में बीते 24 घंटे में तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़े हैं. बता दें कि यहां पर 18 नए केस सामने आए हैं. जिसमें सबसे ज्यादा केस रायगढ़ जिले में मिले हैं.

कहां मिले कितने केस
छत्तीसगढ़ में कोरोना के 18 नए मरीज सामने आए हैं. बता दें कि इसमें सर्वाधिक 7 कोरोना पॅाजिटिव केस रायगढ़ जिले में मिले हैं. इसके अलावा दुर्ग से 6, कोरिया से 2, बेमेतरा, रायपुर और सारंगढ़ से 1-1 नए मरीजों की पहचान हुई है. इस समय प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 120 पहुंच चुकी है और प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 0.38 प्रतिशत है. बता दें कि रायगढ़ में सर्वाधिक एक्टिव केस 44 है.  लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. 

इसके अलावा बता दें कि बीते 48 घंटे पहले प्रदेश में 27 नए केस सामने आए थे. इसमें सबसे ज्यादा मरीज रायगढ़ में मिले थे. यहां से 9 केस सामने आए थे. जबकि दुर्ग से 5, रायपुर से 4, बस्तर, कोरिया और बेमेतरा जिले से 2-2 मरीज मिले थे. इसके अलावा बालोद, धमतरी और सुकमा से 1-1 नए केस सामने आए थे. 

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने- चांदी के दामों में आई गिरावट, जानिए 10 ग्राम गोल्ड की कीमत

स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह 
देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सलाह दी है. सलाह में कहा गया है कि सभी जिलों में  कोविड जांच के दिशा निर्देश के अनुसार पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित कराया जाए. इसके अलावा ज्यादा-ज्यादा से संख्या में आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया जाए और मंत्रालय ने राज्यों को जीनोम सीक्वेंस के लिए पॉजिटिव नमूने INSACOG प्रयोगशालाओं को भेजने की भी बात कही है. 

Trending news