Chhattisgarh: मुठभेड़ में घायल जवानों से मिले CM, बोले- हम चुप नहीं बैठेंगे, नक्सली खात्मे पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2294992

Chhattisgarh: मुठभेड़ में घायल जवानों से मिले CM, बोले- हम चुप नहीं बैठेंगे, नक्सली खात्मे पर कही ये बात

Naxal Encounter In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर अबूझमाड़ क्षेत्र में शनिवार को हुई नक्सली मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए. आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने रायपुर में दोनों जवानों से मुलाकात की. दोनों जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया था.

Chhattisgarh: मुठभेड़ में घायल जवानों से मिले CM, बोले- हम चुप नहीं बैठेंगे, नक्सली खात्मे पर कही ये बात

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने रविवार को नक्सल मुठभेड़ में घायल जवानों से मुलाकात की. सीएम साय ने कहा कि 15 तारीख को नारायणपुर अबूझमाड़ क्षेत्र में नक्सली मुठभेड़ हुआ, जिसमें एसटीएफ के जवान नितेश एक्का शहीद हो गए. शहीद नितेश जशपुर का रहने वाले थें. माना कैंप में उन्हें श्रद्धांजलि दी है. कल के मुठभेड़ में दो जवान घायल हुए थे, जिन्हें एयर लिफ्ट करके रायपुर लाया गया है. उनका इलाज चल रहा है. 

सीएम ने बताया कि कैलाश नेताम से मुलाकात की है. उनके पेट में गोली लगी थी. अभी ठीक हैं. बातचीत कर रहे हैं. दूसरे जवान का ऑपरेशन हो रहा है. एक दिन पहले बीजापुर में भी ब्लास्ट हुआ था. वह भी जवान यहां घायल है. उनसे भी मुलाकात हुई है. नितेश एक्का के शहादत को नमन करते हैं. लोकतंत्र और बस्तर में शांति व्यवस्था के लिए नक्सलवाद से लड़ रहे हैं. एक दिन बस्तर क्षेत्र में शांति कायम होगा.

नक्सलियों पर बोले सीएम
सीएम साय ने कहा कि जब से हम सरकार में आए हैं. तब से नक्सलियों से लड़ रहे हैं. अब तक 137 नक्सली मारे गए हैं. गिरफ्तारियां और सरेंडर भी कर रहे हैं. डबल इंजन कि सरकार है. पूरा विश्वास है कि नक्सलवाद को खत्म करके रहेंगे.  

ये भी पढ़ें- अबूझमाड़ के जंगल में हुई मुठभेड़, 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर

बलौदाबाजार मामले में हो रही राजनीति को लेकर सीएम साय का बयान
सीएम ने कहा, 'कुछ भी करें लोकतंत्र में आंदोलन करने का अधिकार है, लेकिन यह कैसा आंदोलन है? जिसमें सरकारी संपत्ति में तोड़फोड़ करें. उसमें नुकसान पहुंचा. आगजनी करें. यह पहली बार घटना घटी है. कलेक्ट्रेट और एसपी कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी. ये तो कोई आंदोलन का तरीका नहीं. इस घटना की निंदा करते हैं और कोई भी आए देखे. किस तरह से सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचा हैं और किस तरह से गलत काम किए हैं.

हम चुप नहीं बैठेंगे: सीएम विष्णुदेव साय 
नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों मार गिराया. मुठभेड़ में एसटीएफ का एक जवान के शहीद हो गया, जबकि 2 जवान घायल हो गए. घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया गया. सीएम साय ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं. उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे.

रिपोर्ट: राजेश निलशाद, रायपुर

Trending news