MP News: पीएम मोदी समेत BJP के दिग्गजों से मिले CM मोहन यादव, मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज
Advertisement

MP News: पीएम मोदी समेत BJP के दिग्गजों से मिले CM मोहन यादव, मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज

Madhya Pradesh Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली दौरे से लौटते ही सीएम मोहन यादव मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं. क्योंकि दिल्ली में चेहरों पर मुहर लग गई है. 

मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज

CM Mohan Meet PM Modi: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज हो गई है. क्योंकि दिल्ली में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीएम मोदी से समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी के दिग्गज नेताओं से मुलाकात की है. इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला भी मौजूद रहे. माना जा रहा है कि तीनों नेता शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद जैसे ही सीएम मोहन यादव दिल्ली दौरे से वापस लौटेंगे तो मंत्रिमंडल विस्तार की घोषणा कर सकते हैं. 

बैठक में हुई मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा 

बताया जा रहा है कि दिल्ली में बैठकों के बाद मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों पर मुहर लगनी बाकि है. जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद नाम फाइनल हो सकते हैं. खास बात यह है कि इस बार मंत्रिमंडल में नए चेहरे शामिल हो सकते हैं. सबसे ज्यादा चर्चा ऐसे विधायकों की हो रही है जो तीन से चार बार विधायक बन चुके हैं, लेकिन अब तक मंत्री नहीं बन पाए हैं, माना जा रहा है कि इस बार इन्ही विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. यानि पुराने चेहरों की जगह इस बार नए चेहरे मंत्रिमंडल में देखने को मिल सकते हैं. 

ये भी पढे़ंः क्यों शिवराज सिंह चौहान को मिल सकती है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की कमान, ये रहे 5 कारण

शाह और सिंधिया से भी मुलाकात 

सीएम मोहन यादव ने दोनों डिप्टी सीएम के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि इस दौरान भी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि अमित शाह ने भी पूरा फीडबैक लिया है. खास बात यह है कि तीनों नेताओं की केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात हुई है. शिवराज सरकार में सिंधिया समर्थक मंत्रियों की संख्या अच्छी खासी थी. माना जा रहा है कि क्षेत्रीय और जातिगत संतुलन बनाने के लिए मोहन सरकार में भी सिंधिया समर्थक मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. क्योंकि इस बार भी अच्छी संख्या में सिंधिया समर्थक नेता चुनाव जीतकर आए हैं. तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, प्रभुराम चौधरी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, बृजेंद्र सिंह यादव पिछली सरकार में मंत्री ये सभी नेता इस बार भी चुनाव जीते हैं. जो इस बार भी मंत्रीपद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. 

सांसदों को भी बनाया जा सकता है मंत्री 

बीजेपी ने इस बार केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को भी विधानसभा का चुनाव लड़ाया था. जिनमें से ज्यादातर ने जीत हासिल की है. सूत्रों के मुताबिक इन नेताओं को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, रीति पाठक और रावउदय प्रताप सिंह विधानसभा का चुनाव जीते हैं. जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की भी एक बार फिर मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल में वापसी हो सकती है. बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा पेंच इन्ही नेताओं के नामों पर भी फंसा था. 

नए चेहरों को मिल सकती है जगह 

छत्तीसगढ़ में 21 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है, जहां बीजेपी के मंत्रिमंडल में नए चेहरों को जगह मिली है. ऐसे में अगर छत्तीसगढ़ का फॉर्मूला मध्य प्रदेश में भी चलता है तो फिर यहां भी नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिलना तय मानी जा रही है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 166 सीटें मिली हैं. 

ये भी पढ़ेंः Kailash Vijayvargiya: फिर चर्चा में कैलाश विजयवर्गीय, कहा-मैं बड़ा आदमी, क्या होगी सरकार में भूमिका ?

Trending news