Advertisement
photoDetails1mpcg

सेमीफाइनल के पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी ने बढ़ाई मुश्किलें

15 नवम्बर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 का पहला सेमी फाइनल मुकाबला खेला जाना है. याद हो 2019 में भी भारतीय का सेमी फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड से हुआ था, जहां भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 
हालाकि इस बार टीम इंडिया उस गलती हो नहीं दोहराना चाहेगी.

 

भारत बनाम न्यूजीलैंड

1/7
भारत बनाम न्यूजीलैंड

15 नवम्बर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 का पहला सेमी फाइनल मुकाबला खेला जाना है. याद हो 2019 में भी भारतीय का सेमी फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड से हुआ था, जहां भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था.  हालाकि इस बार टीम इंडिया उस गलती हो नहीं दोहराना चाहेगी.

 

south africa vs australia

2/7
south africa vs australia

सेमीफाइनल के पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी या कहें पूरे भारतीय के लिए बुरी खबर है. जी हां यह बुरी खबर 2023 विश्व का दूसरा सेमी फाइनल खेल रही साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी ने दिया है. आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 दिसम्बर को 2023 विश्व कप का दूसरा सेमी फाइनल मैच खेला जाना है, इसलिए ये बात भारतीय टीम के लिए और भी डरावनी हो जाती है.

ICC Men's ODI Payer Ranking

3/7
ICC Men's ODI Payer Ranking

दरअसल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पछाड़कर दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज दुनिया के नंबर-1 वनडे गेंदबाज बन गए. सिराज एक हफ्ते तक ही ICC Men's ODI Payer Ranking के नंबर 1 पर काबिज रह पाए.

 

सिराज

4/7
सिराज

सिराज पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को पछाड़कर दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज बने थे लेकिन लेटेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने उनकी जगह ले ली है. हालाकि दोनों में सिर्फ 3 अंकों का ही अंतर है.

भारतीय गेंदबाज

5/7
भारतीय गेंदबाज

सिराज के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर कुलदीप यादव रैंकिंग में क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं. मौजूदा विश्व कप में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बुमराह हैं जिन्होने नौ मैच में 17 विकेट के चटकाएं हैं. शीर्ष में एडम जम्पा बने हुए हैं जिन्होने 9 मैचों में 22 विकेट चटकाएं हैं.

शुभमन गिल

6/7
शुभमन गिल

भारत के शुभमन गिल बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दूसरे स्थान पर हैं, गिल और उनके बीच आठ रेटिंग अंक का अंतर है. गिल ने विश्व कप में अब तक सात मैच में 270 रन बनाए हैं. ऑलराउंडर की सूची में जडेजा 10वें स्थान पर हैं. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन शीर्ष पर चल रहे हैं.

विराट कोहली

7/7
विराट कोहली

स्टार बल्लेबाज वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली चौथे स्थान पर बरकरार हैं, वह नौ मैच में दो शतक और पांच अर्धशतक के मदद से 594 रन बना चुकें हैं. वो विश्व कप 2023 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.