कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका: यूथ कांग्रेस ने छोड़ा हाथ, दी निकाय चुनाव बहिष्कार की चेतावनी
Advertisement

कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका: यूथ कांग्रेस ने छोड़ा हाथ, दी निकाय चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

मध्यप्रदेश निकाय चुनाव में पार्षदों के टिकट बंटवारे के साथ ही BJP और कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है. रविवार को युवाओं को कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने के विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीपीसी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया.

कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका: यूथ कांग्रेस ने छोड़ा हाथ, दी निकाय चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

भोपाल: मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव के बीच कांग्रेस को अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है. युवाओं को चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने पर युवा कांग्रेस ने चुनाव प्रचार-प्रसार से दूरी बनाने का फैसला लिया है. रविवार को यूथ कांग्रेस के कार्यर्ताओं ने कांग्रेस कार्यलय के सामने प्रदर्शन किया और निकाय चुनाव का बहिष्कार कर भोपाल में कांग्रेस के लिए प्रचार न करने का ऐलान किया.

पीसीसी दफ्तर के सामने प्रदर्शन
युवा कांग्रेस ने पीसीसी चीफ कमल नाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. युवावों को निकाय चुनाव में टिकट नहीं देने से कार्यकर्ता युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेद्र यादव के नेतृत्व में पीसीसी दफ्तर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जमकर नारे लगाए और अपनी नाराजगी जताई.

ये भी पढ़ें: एक पंचायत में दो सरपंच: खींचा-तानी में अटके विकास कार्य, जनता परेशान

टिकट वितरण पर उठाए सवाल
22 जून से पहले उनके मेमोरेंडम पर विचार करने कर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को टिकट देने की मांग प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से की है. युवा कांग्रेस के भोपाल जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव ने कहा कि यदि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं दिया जाता है तो नगर निगम चुनाव में बायकॉट करेंगे. नरेंद्र यादव ने टिकट वितरण पर सवाल भी खड़े किए हैं.

आप की एंट्री से बढ़ी समस्या
भोपाल में एक साथ 8 पूर्व पार्षदों ने कांग्रेस छोड़ दी, जबकि बीजेपी में भी कलह उजागर हो गई. ऐसे में जहां असंतुष्टों को मनाने में पार्टी नेताओं को पसीना छूट रहा है. वहीं निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी की एंट्री होने के बाद बीजेपी-कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं उनके पाले में जा रहे हैं. लंबे समय से इन पुरानी पार्टियों से जुड़े नेताओं के अन्य पार्टियों में शामिल होने से इन समस्या गहरा रही है. वहीं यूथ कांग्रेस के बागी सुर से कांग्रेस के लिए नई मुशीबत खड़ी हो गई है.

LIVE TV

Trending news