जब टाइगर पर भारी पड़ गया भालू, कैमरे में कैद हुई मध्य प्रदेश के उमरिया की अद्भुत घटना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1214927

जब टाइगर पर भारी पड़ गया भालू, कैमरे में कैद हुई मध्य प्रदेश के उमरिया की अद्भुत घटना

क्या आपने कभी ऐसा होते हुए देखा है कि भालू से टाइगर डर जाए, तो आप कहेंगे कि ऐसा तो मुश्किल है, लेकिन यह अद्भुत और रोचक घटना मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से सामने आई है. जहां टाइगर भालू से डरकर भाग गया. 

जब टाइगर पर भारी पड़ गया भालू, कैमरे में कैद हुई मध्य प्रदेश के उमरिया की अद्भुत घटना

अरुण त्रिपाठी/उमरिया। शेर अगर जंगल का राजा होता है तो टाइगर भी शेर से कम नहीं होता है. टाइगर से भी जंगल के दूसरे सभी जानवर डरते हैं, क्योंकि उसकी रफ्तार और फुर्ती के आगे दूसरे जानवर टिकते नहीं है. लेकिन बॉधवगढ़ टाइगर रिजर्व से कुछ अलग ही मामला सामने आया है, क्योंकि यहां जंगल का बेताज बादशाह कहलाने वाला टाइगर एक भालू से डर गया. 

भालू ने टाइगर को खदेड़ा 
दरअसल, जब बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक टाइगर का सामना भालू से हुआ तो यहां कुछ उलटा हो गया. क्योंकि भालू ने टाइगर को खदेड़ दिया. वहीं टाइगर भी भालू को देखकर भाग निकला, इस दौरान जंगल में दूर तक भालू ने बाघ का पीछा भी किया. 

पर्यटकों ने कैमरे में किया कैद 
खास बात यह है कि जब भालू से डरकर बाघ दुम दबाकर भाग रहा था, तभी पर्यटकों की जिप्सी वहां से गुजरी और इस घटना को पर्यटकों ने कैमरे में कैद कर लिया है, बाघ का भालू से डरकर भागना अपने आप में एक रोचक घटना है, पर्यटकों ने भालू और बाघ की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया है जो लोगों को पसंद आ रहा है. 

खास बात यह है कि कुछ दिन पहले भी ऐसा ही एक वीडियो शहडोल जिले के एक गांव से भी आया था, जहां एक भालू कुत्ते के डर से भाग निकला था. जबकि आज भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला. इन दोनों घटनाओं में रोचक बात यह है कि यहां छोटे जानवरों ने बड़े जानवर को खदेड़ा है. 

ये भी पढ़ेंः भालू को देखते ही कुत्ता बन गया शेर, खदेड़कर सीधे गांव के बाहर कर दिया

WATCH LIVE TV

Trending news