56 वर्षीय दादी ने दिया पोती को जन्म! जानिए क्या है ये पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1426497

56 वर्षीय दादी ने दिया पोती को जन्म! जानिए क्या है ये पूरा मामला

अमेरिका के उटाह से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने अपने बेटे के बच्चे को सरोगेसी के तहत जन्म दिया है. जेफ हॉक ने कहा कि 'कितने लोगों को यह मौका मिलता है कि वह अपनी मां को बच्चे को जन्म देते देखें.'

56 वर्षीय दादी ने दिया पोती को जन्म! जानिए क्या है ये पूरा मामला

नई दिल्लीः सरोगेसी के कई मामले आपने सुने होंगे, जिसमें कोई महिला किसी कपल के बच्चे को अपनी कोख में पालती है. हालांकि अमेरिका के उटाह से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक महिला ने अपने बेटे के बच्चे को सरोगेसी के तहत जन्म दिया. सोशल मीडिया पर यह मामला खूब चर्चा में बना हुआ है. दरअसल दंपति को बच्चे नहीं हो सकते थे, ऐसे में युवक की मां ने ही सरोगेसी के तहत बच्चे को जन्म देने का फैसला किया. 

खबर के अनुसार, उटाह में रहने वाले जेफ हॉक की पत्नी कैंब्रिया का एक सर्जरी में गर्भाश्य निकालना पड़ा. जिसके बाद कैंब्रिया मां नहीं बन सकती थी. ऐसे में जब दंपति ने बच्चे का प्लान किया तो जेफ की मां नैंसी हॉक ने सरोगेसी के तहत बेटे और बहू के बच्चे को जन्म देने का फैसला किया. पेशे से वेब डेवलेपर जेफ हॉक ने इसे एक बेहतरीन पल बताया है. पीपल मैग्जीन के अनुसार जेफ हॉक ने कहा कि 'कितने लोगों को यह मौका मिलता है कि वह अपनी मां को बच्चे को जन्म देते देखें.'

बता दें कि नैंसी ने एक बेटी को जन्म दिया है और यह उनके बेटे की पांचवी संतान है. बच्ची को जन्म देने वाली नैंसी उटाह टेक यूनिवर्सिटी में काम करती हैं. बेटे के बच्चे को जन्म देने पर नैंसी ने कहा कि वह कृतज्ञ हैं लेकिन बच्ची को अपने साथ घर नहीं ले जाने से उससे दूर होने का दुख भी है.

अमेरिका के उटाह में यह ऐसा पहला मामला नहीं है. कुछ माह पहले ही एक 49 वर्षीय महिला ने भी अपनी बेटी के बच्चे को सरोगेसी से जन्म दिया था. दरअसल बेटी को बीते कई सालों से गर्भधारण नहीं हो रहा था. ऐसे में उसकी मां ही उसकी मदद के लिए आगे आई और सरोगेसी से उसके बच्चे को खुद जन्म दिया.  

Trending news