Exclusive Operation Pink: मशहूर ज्वेलर्स PP Jewellers के मालिक कौन हैं? जिसको लेकर Zee NEWS ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement

Exclusive Operation Pink: मशहूर ज्वेलर्स PP Jewellers के मालिक कौन हैं? जिसको लेकर Zee NEWS ने किया बड़ा खुलासा

PP Jewellers Operation Pink: Zee NEWS ने दो हजार रुपये के नोट के बदले सोना-चांदी बेचने के खेल का पर्दाफाश किया है. जिसमें यह बात सामने आई कि 'पीपी ज्वेलर्स' के ज्वैलरी शोरूम में 2000 के गुलाबी नोटों को गोल्डन करने  का बड़ा खेल चल रहा है.

PP Jewellers Owner Name

PP Jewellers Owner Name: Zee NEWS ने गुलाबी रंग के दो हजार रुपये के नोटों के अवैध व्यापार के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. जिसमें Zee NEWS द्वारा खुफिया कैमरे से कैप्चर किए गए फुटेज में दो हजार रुपये के नोटों के बदले सोने और गोल्ड बेचने के खेल का पर्दाफाश किया गया है. बता दें कि ज़ी मीडिया के रिपोर्टर अभिषेक कुमार ग्राहक बनकर पीतमपुरा स्थित पीपी ज्वैलर्स की दुकान पर पहुंचे. जहां हमारे रिपोर्टर अभिषेक कुमार ने मशहूर ज्वैलर्स पीपी ज्वैलर्स को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए.

पी.पी. ज्वैलर्स के बारे में जानें 
द इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, पी.पी. ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड की बात करें तो ये 12 फरवरी 1993 से एक निजी कंपनी के रूप में काम कर रही है. इसे 'शेयरों द्वारा सीमित कंपनी' के रूप में वर्गीकृत किया गया है. बता दें कि कंपनी की ऑथराइज्ड कैपिटल 12,500.0 लाख रुपये है. वहीं कंपनी की पेड -अप कैपिटल 12,147.89 लाख रुपये है, जो ऑथराइज्ड कैपिटल का 97.183136% है. 

कारपोरेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) के अनुसार, पिछली वार्षिक जनरल मीटिंग (एजीएम) 29 सितंबर 2017 को हुई थी और फाईनेंशल्स अंतिम बार 31 मार्च 2017 को अपडेट किया गया था. कंपनी वर्तमान में एक्टिव है और 30 वर्षों से बिजनेस में है. इसका रजिस्टर्ड पता H-5 नेताजी सुभाष प्लेस, पीतमपुरा, नई दिल्ली, DL 110006 है और कंपनी के डायरेक्टर पवन कुमार गुप्ता, वीना गुप्ता, कमल कुमार गुप्ता और राजीव कुमार तिलहन हैं.

Exclusive Operation Pink: 2000 के नोटों के काले कारोबार का पर्दाफाश, ZEE NEWS ने किया चौंकाने वाला खुलासा

बता दें कि पीपी ज्वेलर्स और त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी जैसे मशहूर ज्वैलर्स 2,000 रुपये के नोटों के अवैध एक्सचेंज में शामिल पाए गए हैं. ज़ी न्यूज़ के 'ऑपरेशन पिंक' के अनुसार, मौजूदा सोने की कीमत करीब 63,000 रुपये प्रति 10 ग्राम है. वहीं ज्वैलर्स अगर 2,000 रुपये के नोटों का इस्तेमाल करके सोना खरीदा जा रहा है तो वह इसकी कीमत 70,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक चार्ज कर रहे हैं.

Trending news