Lavlesh Maharaj: धीरेंद्र शास्त्री की तरह ये महाराज भी लिखते थे पर्चा, रेप केस के बाद उजड़ गया ब्रह्मेश्वर धाम
Advertisement

Lavlesh Maharaj: धीरेंद्र शास्त्री की तरह ये महाराज भी लिखते थे पर्चा, रेप केस के बाद उजड़ गया ब्रह्मेश्वर धाम

Lavlesh Maharaj of Brahmeshwar Dham: आज हम आपको बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री की तरह पर्ची लिखने वाले ब्रह्मेश्वर धाम के पीठधीश्वर लवलेश महाराज के बारे में बताएंगे.

Lavlesh Maharaj

Lavlesh Maharaj: इन दिनों मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) जिले के गढ़ा गांव के बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री (Peethadhishwar Dhirendra Shastri) की चर्चा पूरे देश में हो रही है. गौरतलब है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मानने वाले उन्हें चमत्कारी बताते हैं  और धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में लोगों की मन की बात पर्ची पर लिख दी जाती है. साथ ही कई लोगों की समस्याएं और बीमारी दूर जाती हैं. बता दें कि जिस तरह से धीरेंद्र शास्त्री के धाम में लोगों की भीड़ लगती है, वैसे ही भीड़ कुछ दिन पहले तक छतरपुर जिले में स्थित ब्रह्मेश्वर धाम (Brahmeshwar Dham) में भी लगती थी और जिसके पीठाधीश्वर लवलेश महाराज (Lavlesh Maharaj) है. वो धीरेंद्र शास्त्री की तरह पर्ची से लोगों की मन की बात बता देते थे, लेकिन अचानक लवलेश का धाम बंद हो गया और लोगों की भीड़ भी कम हो गई. 

ब्रह्मेश्वर धाम हो गया बंद 
दरअसल, 21 साल के लवलेश तिवारी, बागेश्वर धाम के महाराज की तरह हनुमान जी यानी बालाजी के उपासक हैं और उनका दरबार छतरपुर जिले के ब्रह्मेश्वर धाम में लगता था. साथ ही वह पंडोखर सरकार के शिष्य भी हैं. हालांकि, उन पर रेप का आरोप लगा था. जिसके बाद उनको जेल हुई और जेल से आने के बाद उनका दरबार पूरी तरह से बंद हो गया और भक्तों की भीड़ भी कम हो गई.जेल से छूटने के बाद  अब ललितेश अपने ब्रह्मेश्वर धाम से 60 किलोमीटर दूर अपना दरबार छोटे से कमरे में लगाते हैं, लेकिन पहले जैसी बात नहीं है.

Dhirendra Shastri Fees: देश के सबसे महंगे कथावाचक हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री! एक कथा की फीस 1 करोड़

 

क्यों हुई थी जेल?
बता दें कि लवलेश को जिस मामले में जेल हुई थी.उसमें एक महिला को बच्चे नहीं हो रहे थे और इसी के चलते वह उनके पास पहुंची थी. रेप के मामले को लेकर महिला कहना था कि लवलेश ने उसके पति को पूजा का सामान लेने के बहाने बाहर भेज दिया था. जिसके बाद लवलेश ने महिला को कपड़े उतारने के लिए कहा था. इसी मामले के चलते लवलेश महाराज को 6 महीने जेल में बिताने पड़े. वहीं अपने ऊपर लगे आरोपों को लवलेश झूठ बताते हैं. साथ ही कहते हैं कि उनके खिलाफ साजिश रची गई.

Trending news