WhatsApp ला रहा दो नया फीचर्स, ग्रुप एडमिन होगा पहले से ज्यादा Powerful
Advertisement

WhatsApp ला रहा दो नया फीचर्स, ग्रुप एडमिन होगा पहले से ज्यादा Powerful

WhatsApp New Update: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने WhatsApp के दो नए अपडेट की घोषणा की है. इसमें ग्रुप एडमिन के पास पहले से अधिक पावर होगा. नए फीचर के तहत एडमिन के पास इस बात पर भी ज्यादा कंट्रोल होगा कि ग्रुप में कौन शामिल हो सकता है और आपके साथ ग्रुप में कौन-कौन है.

WhatsApp ला रहा दो नया फीचर्स, ग्रुप एडमिन होगा पहले से ज्यादा Powerful

WhatsApp New Features: WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरिएंस (experience) को बेहतर बनाने के लिए नए नए अपडेट्स लाते रहते हैं. WhatsApp ग्रुप दो नए फीचर (features) ऐड करने जा रहा है. इसके लिए मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग (mark zuckerberg) ने वॉट्सऐप के नए फीचर्स की घोषणा कर दी है. इसके तहत नए कंट्रोल को आसानी से सामान्य रूप से देखना शामिल है. फिलहाल इस फीचर को बीचा टेसटर्स के लिए जारी किया है.  जो आने वाले कुछ हफ्तों में यह नया फीचर्स वैश्विक स्तर पर शुरू होगा. आइए जानते है क्या है, नया फीचर्स और कैसे करेगा काम?

बता दें कि वॉट्सऐप द्वारा क्युनिटी लांच करने के कुछ ही महीनों बाद ऐसे बदलाव आए हैं, नए अपडेट्स में वॉट्सएप ने ऐसा टूल बनाया है, जो एडमिम को उनके ग्रुप प्राइवेसी पर ज्यादा कंट्रोल देगा. इसका मतलब है कि एडमिन यह तय कर सकता है कि कौन ग्रुप में शामिल हो सकता है और कौन नहीं. अडमिन के पास ग्रुप के इन्वाटर लिंक को शेयर करने या अपने ग्रुप को कम्यूनिटी में शामिल होने योग्य बनाने का ऑप्शन होगा.  

वॉट्सऐप के नए फीचर्स के जरिए ग्रुप के ग्रुप के विकास के साथ यह जानना आसान बन जाएगा कि आपके पास कौन से ग्रुप किसी के साथ समान हैं. यदि आप उन ग्रुप को देखना चाहते हैं कि जिसमें आप दोनों में शामिल हैं तो अब आप आसानी से किसी कॉन्टैक्ट का नाम सर्च कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप का यह नया फीचर्स आने वाले कुछ ही हफ्तों में सभी के लिए शुरू कर दिया जाएगा. 

वहीं अगर दूसरे फीचर्स की बात करें तो वॉट्सएप एक नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जो मैसेज को पिन करने की सुविधा देगा. इससे आप भविष्य के लिए अपने मैसेज को पिन करके रख सकते हैं. बता दें कि यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है. 

ये भी पढ़ेंः MP में मौसम विभाग का अलर्ट, भोपाल, जबलपुर समेत इन जिलों में आंधी-पानी की संभावना

Trending news