Mausam Samachar: MP में आज मिलेगी सर्दी के सितम से राहत, छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल
Advertisement

Mausam Samachar: MP में आज मिलेगी सर्दी के सितम से राहत, छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल

MP Weather News: मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक लोगों को सर्दी के सितम से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान जताया है. वहीं, छत्तीसगढ़ में बादल छाए रहेंगे. जानिए आज आपके प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम-

Mausam Samachar: MP में आज मिलेगी सर्दी के सितम से राहत, छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. ऐसे में लोगों को कड़ाके की ठंड से हल्की राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में बढ़ोतरी का पूर्वानुमान जारी किया है. ऐसे में लोगों को ठंड ले राहत मिलेगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में आज बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही तापमान में बढ़ोतरी की भी संभावना है, जिससे ज्यादा ठंड नहीं रहेगी. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम- 

MP मौसम समाचार
मध्य प्रदेश में आज तापमान में बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भिंड,मुरैना,ग्वालियर, दतिया, मऊगंज,छतरपुर और निवाड़ी में कोहरा छाया रहेगा. वहीं, बाकी जिलों में मौसम सामान्य रहेगा. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के पांच जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज हुआ. बुधवार को शहडोल में तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस ,सिंगरौली 9.0 में डिग्री सेल्सियस,नर्मदापुरम 9.6 में डिग्री सेल्सियस, शाजापुर 9.7 में डिग्री सेल्सियस और छतरपुर में 10.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ. 

2 दिन बाद फिर बदलेगा मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक 2 दिन बाद यानी 3 फरवरी से प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा. 3 फरवरी से उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने की वजह से प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है. 6 फरवरी के बाद फिर से कुछ दिनों तक तेज ठंड पड़ सकती है. 

रात के तापमान में आएगी गिरावाट
मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के गुजरने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में रात के तापमान में गिरावट आएगी. इस गिरावट से इससे हल्की तेज ठंड फिर पड़ेगी. यानी फरवरी में मौसम मिला जुला देखने को मिलेगा. फरवरी के अंत से ठंड कम होने लगेगी.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: बजट जारी होने से पहले जान लें सोने-चांदी के लेटेस्ट दाम, ये है 10 ग्राम गोल्ड की कीमत

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में आज बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक प्रदेश में अगले चार दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. बुधवार को प्रदेश में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा. यहां न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, राजधानी  रायपुर का न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड  हुआ. 

Trending news