MP में बदला मौसम का मिजाज, धनतेरस पर कई जिलों में बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2491361

MP में बदला मौसम का मिजाज, धनतेरस पर कई जिलों में बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Update Toady: दिवाली से पहले मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. आईएमडी के मुताबिक अगले 2 दिनों में राज्य के पूर्वी हिस्से में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

MP में बदला मौसम का मिजाज, धनतेरस पर कई जिलों में बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है. आईएमडी ने अगले 2 दिन तक राज्य के पूर्वी हिस्से में बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है. चक्रवात दाना के चलते आज और धनतेरस पर जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग में मौसम खराब रहने की संभावना है. दिवाली से पहले तापमान में गिरावट के चलते हल्की ठंड का एहसास होने लगा है. आने वाले दिनों में ज्यादातर जिलों में पारा और गिर सकता है.

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले बदलेगा मध्य प्रदेश का मौसम! इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश

धनतेरस पर कई जिलों में बारिश के आसार
मध्य प्रदेश (MP Weather Update Toady) में अक्टूबर खत्म होते ही मौसम बदलने वाला है. दिवाली से पहले हल्की ठंड का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक 28 से 29 अक्टूबर के बीच पूर्वी इलाकों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना है. चक्रवात दाना के असर से जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग में बारिश हो सकती है, जिसमें हवा की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. सतना, रीवा, सागर समेत अन्य जिलों में भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. आने वाले दिनों में ज्यादातर जिलों में तापमान में गिरावट भी देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: यहां धनतेरस पर कुबेर के साथ प्रकट होंगी महालक्ष्मी, रियासत काल से चली आ रही परंपरा

गुलाबी ठंड का एहसास
इस समय जहां एक ओर पूरे प्रदेश में दिन में तेज धूप खिल रही है, वहीं दूसरी ओर रात होते ही प्रदेश का तापमान बिगड़ रहा है. लोगों को हल्की ठंड का भी अहसास हो रहा है. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत कई शहरों में रात का तापमान 17 डिग्री से नीचे चला गया है. इसके अलावा पचमढ़ी सबसे ठंडा है, यहां लोगों को दिन और रात दोनों समय ठंड का अहसास हो रहा है. इसके अलावा भोपाल में 15.2 डिग्री, इंदौर में 17.7 डिग्री, ग्वालियर में 18.3 डिग्री, उज्जैन में 18 डिग्री और जबलपुर में पारा 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news