MP Weather Forecast: अभी और सताएगी बारिश! मध्य प्रदेश के 20 जिलों में अलर्ट, इन इलाकों में बिजली गिरने की आशंका
Advertisement

MP Weather Forecast: अभी और सताएगी बारिश! मध्य प्रदेश के 20 जिलों में अलर्ट, इन इलाकों में बिजली गिरने की आशंका

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather News) में अभी बारिश का कहर शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. कई इलाकों में भीषण बारिश के बीच मौसम विभाग ने 20 जिलों के लिए बारिश (IMD Update Heavy Rain Alert) और वज्रपात की आशंका जाहिर की है.

MP Weather Forecast: अभी और सताएगी बारिश! मध्य प्रदेश के 20 जिलों में अलर्ट, इन इलाकों में बिजली गिरने की आशंका

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather News) के कई जिलों में इस मानसून की बारिश अभी शांत होने का नाम नहीं ले रही है. लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. शहरों में ड्रैनेज सिस्टम की पोल खुल रही है. वहीं अति बारिश और वज्रपात के कारण ग्रामीण इलाकों में भी परेशानी बढ़ रही है. सड़कों के खराब होने से दूर दराज को लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान होना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने 20 जिलों के लिए अलर्ट (IMD Update Heavy Rain Alert) जारी कर दिया है.

20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
सिहोर,उज्जैन, बैतूल जिलों में भारी बारिश का ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही जबलपुर, छिंदवाडा, सिवनी, सागर, विदिशा, रायसेन, राजगढ, भोपाल, नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, देवास, शाजापुर, मंदसौर और नीमच में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

ये भी पढ़ें: 'अजय सिंह के पुराने दोस्त ने दिया धोखा',सिंधिया का नाम लिए बिना ये बोले जीतू पटवारी

इसके अलावा शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, रीवा और चंबल संभाग के जिलों के साथ 13 अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो इनमें से कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की भी आशंका है.

बारिश और वज्रपात का अलर्ट 
मौसम विभाग ने सीहोर, उज्जैन, बैतूल में बारिश के साथ ही जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, भोपाल, नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, देवास शाजापुर, मंदसौर और नीमच जिले में तापमान में गिरावट रहेगी जारी. अगले कुछ दिन यहां बारिश और वज्रपात की आशंका बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें: स्त्रीधन पर हाईकोर्ट का फैसला, महिलाओं की इन चीजों पर पति का कोई हक नहीं

रहें सावधान
बारिश, आंधी तूफान में घर से निकलते समय इस बात का ध्यान रखें की आप पूरी तरह से ढ़कें हों. इसके साथ ही इस अपने स्वास्थ्य और खानपान का बराबर ध्यान रखें. जिससे आपको डॉक्टर के पास न जाना पड़े. सबसे खास खयाल गाड़ी चलाते समय रखे जरा भी लापरवाही न बरतें. इससे आपको खामयाजा भोगना पड़ सकता है.

Teacher Viral Video: स्कूल बैग को बनाया तकिया और सो गए मास्टरजी, वीडियो पर हुआ एक्शन

Trending news