MP Weather Alert: आज भी होगी तेज बारिश, गिरेंगे ओले; मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के इन जिलों में अलर्ट
Advertisement

MP Weather Alert: आज भी होगी तेज बारिश, गिरेंगे ओले; मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के इन जिलों में अलर्ट

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश का सिलसिला (Heavy Rain) आज भी जारी रहने वाला है. इस संबंध में मौसम विभाग (mausam samachar) ने अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है. वहीं के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश और ओले (hailstorm) गिरने की आशंका है. इससे रबी किसानों को समस्या (farmers rabi crops damage) हो सकती है.

MP Weather Alert: आज भी होगी तेज बारिश, गिरेंगे ओले; मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के इन जिलों में अलर्ट

Weather Alert For MP CG: भोपाल/रायपुर। अब लगभग पूरे देश से ठंड लगभग चली गई है. गलन से परेशान लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली ही थी कि मध्य भारत के इलाकों में बारिश और ओलों (Rain and hailstorm) ने तबाही फैलानी शुरू कर दी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ओलों के कारण कई किसानों की रबी फसल बर्बाद (farmers rabi crops damage) हो गई. मौसम विभाग ने ये सिलसिला जारी रहने की बात करते हुए आज भी कई जिलों के लिए भारी बारिश और ओलावृष्टि (hailstorm) का अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी मौसम (mausam samachar) बदलने लगा है.

मध्य प्रदेश का मौसम (Madhya Pradesh Weather)
पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश और ओलावृष्टि के बाद से किसान पहले से परेसान है. इस बीच मौसम विभाग ने एक और अलर्ट जारी कर दिया है जिससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं. रबी किसानों को उनकी फसल खराब होने की आशंका सता रही है.

ये भी पढ़ें: होली हुई हैप्पी! महीने के निचले स्तर पर पहुंचा सोना, चांदी के भाव गिरे; जानें कीमत

इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट (Heavy Rain and hailstorm Alert)
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अलर्ट जारी किया है. नर्मदापुरम, जबलपुर, सागर संभाग के जिलों के साथ-साथ विदिशा, रायसेन, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, उमरिया जिलों में ओलावृष्टि और तेज हवा चल सकती है.

Sapna Chaudhary Fans: सपना ने खेत में लड़के संग मटकाई कमर, फैन्स ने पूछ लिए सवाल

छत्तीसगढ़ का मौसम (Chhattisgarh Weather)
छत्तीसगढ़ में भी मौसम का मिजाज बदलने लगा है.विभाग ने आज यानी होली के रोज एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक गोवा से छत्तीसगढ़ तक एक द्रोणिका बनी हुई है, जिसके कारण बारिश की संभावना है. हालांकि, प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें: स्वस्थ्य के साथ लहसुन से होता है धन का लाभ, आजमाएं ये टोटके हो जाएंगे टेंशन फ्री

एमपी में किसानों का भारी नुकसान
बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण चना, मसूर ,सरसों, मटर की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. अब अलर्ट के बाद इसकी आशंका और बढ़ गए हा. इसकी वजह से किसानों में काफी ज्यादा डर का माहौल है. ओलावृष्टि के कारण काफी ज्यादा तबाही मची हुई है. तेज हवा के चलते गेहूं की फसलों को भी नुकसान हुआ है. 

वीडियो: ऐसे काम करता है King Cobra का दिमाग! सांप के पास रखा नकली हाथ तो देखें क्या हुआ

Trending news