Vyapam Ghotala: अब पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी! एक ही कॉलेज से 10 में से 7 टॉपर, अन्य भर्ती में भी गड़बड़ी का आरोप
Advertisement

Vyapam Ghotala: अब पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी! एक ही कॉलेज से 10 में से 7 टॉपर, अन्य भर्ती में भी गड़बड़ी का आरोप

MP Patwari Ghotala: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में हाल ही में हुई व्यापमं पटवारी ग्रुप 2 और ग्रुप 4 की परीक्षा के रिजल्ट जारी हो गए हैं. इन्हें लेकर शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता अरुण यादव (Arun Yadav) ने सवाल उठाए हैं.

Vyapam Ghotala: अब पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी! एक ही कॉलेज से 10 में से 7 टॉपर, अन्य भर्ती में भी गड़बड़ी का आरोप

MP Patwari Exam Ghotala: भोपाल। भारी भर्ती के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में चुनावी साल में आयोजित हुए व्यापमं (Vyapam) की पटवारी भर्ती परीक्षा के साथ अन्य परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. लेकिन, अब इनमें गड़बड़ी और घोटाले के सवाव उठने लगे हैं. एमपी कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव (Arun Yadav) ने परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. उन्होंने इसे लेकर एक ट्वीट किया है और शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) पर निशाना साधा है.

नाम बदलने से कुछ नहीं होगा
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि व्यापामं का नाम बदलकर कर्मचारी चयन मंडल क्यों न हो गया हो. लेकिन, गड़बड़ी और घोटाले के आरोप लगने का सिलसिला जारी है. अरुण यादव ने पटवारी ने भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए व्यापमं में घोटाले की आशंका पर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

ये भी पढ़ें: शिवराज सरकार के खिलाफ ब्राह्मण लामबंद, सीधी पेशाब कांड के आरोपी पर कार्रवाई का विरोध

ट्वीट कर शेयर की लिस्ट
अरुण यादव ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा 'ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 की मेरिट लिस्ट आई जिसकी आशंका थी वो सच हुई, टॉप 10 में से 7 बच्चों का सेंटर NRI कॉलेज ग्वालियर है, 9 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग 1 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों का सेंटर NRI कॉलेज था. ज्यादातर टॉपर्स के हस्ताक्षर हिंदी में है व उनके इंग्लिश में 25/25 आये हैं.'

कांग्रेस ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग
कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक ही सेंटर से इतने टॉपर्स का आना. वो भी उनके जिनके सबके हिंदी में हस्ताक्षर है और अंग्रेजी में नंबर ज्यादा आए हैं. घोटाले की शंका को गहरा कर रहा है. अरुण यादव ने कहा शिवराजजी व्यापम का नाम बदलने से घोटाले बन्द नहीं होते. उसके लिए कार्रवाई करनी पड़ेगी. इसकी उच्च स्तरीय जांच कराएं. क्योंकि इसमें भी घोटाला हुआ है.

MP Crime News: डबल मर्डर कर पंजाब से आया शहडोल, पत्नी और सीनियर लॉयर का कातिल ऐसे पकड़ाया

पहले भी लगा चुके हैं आरोप
परीक्षा के दौरान भी अरुण यादव इस तरह के आरोप लगा चुके हैं. परीक्षा के बाद उन्होंने कहा था कि परीक्षा के परिणाम भी आ चुके हैं. इन परीक्षा से जुड़ी एक बड़ी चौंकाने वाली बात सामने आई है. ग्वालियर के निजी कॉलेज के कई बच्चे मेरिट लिस्ट में हैं. अब यादव ने आरोप लगाने के बाद ट्वीट कर लिस्ट शेयर की है.

Udane Wala Hiran: क्रिश की तरह उड़ता है ये हिरण! छलांग देख चौंधियाईं आंखें; देखें वीडियो

Trending news