सरपंच का चुनाव हारा तो वोटरों से वसूले बांटे गए लाखों रुपये, वीड‍ियो वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1252874

सरपंच का चुनाव हारा तो वोटरों से वसूले बांटे गए लाखों रुपये, वीड‍ियो वायरल

चुनाव में हार के बाद वोटरों से रुपये वसूली करने का अनोखा मामला एमपी के नीमच जिले में सामने आया है.  इसका वीडियो वायरल होने के बाद हारे हुए सरपंच पद प्रत्याशी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.  इस मामले में निर्वाचन प्रक्रिया और प्रशासन की मुस्‍तैदी पर सवाल उठ रहे हैं. 

 

आरोपी सरपंच का प्रचार पम्‍पलेट.

प्रीतेश शारदा/नीमच: सरपंच पद का प्रत्याशी चुनाव हारा तो ग्रामीणों को डरा-धमकाकर  मारपीट कर पैसे वसूलने लगा. ये वीडियो वायरल हुआ  तो पुलिस ने भी मामला दर्ज कर ल‍िया. यह मामला मध्‍य प्रदेश के नीमच ज‍िले का है. 

सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा वीड‍ियो 
सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में कुछ लोग ग्रामीणों के घर-घर दस्तक देकर उनसे रुपयों की वसूली करते दिखाई दिए.  कुछ लोगों के साथ मारपीट की गई तो कुछ लोगों को धमकाकर वसूली की गई. 

पैसे बांटकर मतदाताओं को द‍िया था प्रलोभन 
दरअसल, यह वीडियो नीमच जिले की मनासा जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरान से सरपंच पद के प्रत्याशी राजू दायमा का  बताया जा रहा है. चश्मा चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने वाले दायमा ने पहले पैसे बांटकर मतदाताओं को प्रलोभन दिया लेकिन जब चुनाव में किसी दूसरे प्रत्याशी की जीत हो गई तो राजू और उसके समर्थक बौखला गए. गांव-गांव में जाकर वोटरों को डरा धमकाकर दिए हुए रुपयों की वसूली की गई. 
 
डेढ़ घंटे में वसूल ल‍िए साढ़े चार लाख रुपये 

सूत्र बताते हैं कि महज डेढ़-दो घंटे में साढ़े चार लाख रुपए की वसूली कर ली गई. वीडियो के वायरल होते ही हड़कंप मच गया.  

वायरल वीड‍ियो की जांच शुरू 
पुलिस ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए आरोपी राजू दायमा के खिलाफ मारपीट, धमकाने का मामला दर्ज किया है. साथ ही वायरल वीडियो की भी जांच शुरू की है.  इधर विधि विशेषज्ञ इस घटना को लेकर निर्वाचन आयोग और प्रशासन की भूमिका पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं. 

चुनाव हारा सरपंच तो वोटरों को डरा धमकाकर बांटे गए लाखों रुपये की करने लगा वसूली, देखिए Video

 

Trending news