लोकतंत्र के पर्व में हिंसा! पंचायत चुनाव के दौरान गोलीबारी, मतदान पेटी में भरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1232521

लोकतंत्र के पर्व में हिंसा! पंचायत चुनाव के दौरान गोलीबारी, मतदान पेटी में भरा पानी

मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं, इस दोरान सुबह से ही छुटपुट घटनाएं सामने आ रही हैं. दतिया से एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां मतदान केंद्रों पर लूटपाट हुई और गोलीबारी कर मतदान पेटी को तोड़ा गया है.

लोकतंत्र के पर्व में हिंसा! पंचायत चुनाव के दौरान गोलीबारी, मतदान पेटी में भरा पानी

दतिता: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव ने पहले चरण की वोटिंग के दौरान ही हिंसक रूप ले लिया. दतिया में जनपद पंचायत चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ पर फर्जी मतदान कराने का आरोप लगाते हुए उपद्रवियों ने हमला बोल दिया. बंदूकधारियों ने मारपीट कर बैलेट पेपर फाड़ दिए और मतपेटी को तोड़ दी. इस दौरान गोलीबारी का होना भी बताया जा रहा है. गोलीबारी से मतदान स्थल पर दशहत का महौल है.

वर्चस्व को लेकर दो गुटों में गोलीबारी
मामला दतिया के रायपुर भरोदी है. जिला प्रशासन के अनुसार, यहां प्रथम चरण के लिए मतदान शांतिपूर्वक चल रहा था, लेकिन थाना जिगना क्षेत्र के ग्राम रायपुर भरोदी मतदान क्रमांक-2 पर सरपंच पद के लिए हो रहे मतदान में वर्चस्व को लेकर दो गुटों में गोलीबारी हो गई. उपद्रवियों ने मतदान केंद्र पर मतपेटी में पानी भरा और मत पेटी बाहर लाकर तोड़ भी दी. 

  हाथ-पैर बांधे फिर भी नहीं माना शराबी, महाकाल की नगरी में मचाया उत्पात

सोनागिर क्षेत्र के महेवा में भी हल्का विवाद हुआ, लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम ने पहुंचकर उपद्रव वाले माहौल को नियंत्रण किया. जिले में सामने आई दो घटनाओं के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है. पुलिस ने केंद्रों को सुरक्षा बढ़ा दी है.

भिंड में भी फायरिंग
भिंड के असनेट गांव के मतदान केंद्र पर पथराव हो गया. पोलिंग बूथ 148, 149 पर पथराव हुआ है. पथराव में SI अमित सिकरवार सिर में पत्थर लगने से घायल हो गए. मामला मिहोना थानाक्षेत्र का मामला है. वहीं, लहार थाना इलाके के लपवाह गांव के मतदान केंद्र 29/30 के बाहर फायरिंग हुई है.

60 फीसदी से कम रहेगा मतदान
मध्य प्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन में 25 जून को प्रथम चरण में 8 हजार 702 ग्राम पंचायत में मतदान हुआ. इसके लिए गुरुवार दोपहर 3 बजे से प्रचार थम था. पहले चरण में कुल 27 हजार 49 मतदान केंद्र में एक करोड़ 49 लाख 23 हजार 165 मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था. हालांकि आखिरी घंटी की वोटिंग के दौरान तक कुल 49 फीसदी मतदान हुआ था. संभावना जताई जा रही है कि मतदान 60 फीसदी के भीतर ही रहेगा.

  भरे बाजार पति पैर पकड़ गिड़गिड़ाता रहा, महिला धड़ाधड़ चप्पलें बरसाती रही

Trending news