बचपन की यादें ताजा करेंगे पुष्कर सिंह धामी, जानिए MP के सागर से बड़ा कनेक्शन
Advertisement

बचपन की यादें ताजा करेंगे पुष्कर सिंह धामी, जानिए MP के सागर से बड़ा कनेक्शन

cm pushkar singh dhami: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिनों के प्रवास पर मध्य प्रदेश के सागर पहुंचे हैं. यहां उन्होंने अपने बचपन की यादें ताजा की और परिचितों से भी मिले.

बचपन की यादें ताजा करेंगे पुष्कर सिंह धामी, जानिए MP के सागर से बड़ा कनेक्शन

अतुल अग्रवाल/सागर: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को मध्य प्रदेश के सागर पहुंचे है. धामी सोमवार दोपहर 1:30 बजे सागर की ढाना हवाई पट्‌टी पर उतरे उसके बाद वो सीधे यहां से कार द्वारा राठौर बंगला पहुंचे. सीएम धामी ने राठौर बंगला में भोजन किया और अपने बचपन की याद ताजा की.

सागर से है धामी का बचपन का नाता
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का मध्य प्रदेश के सागर जिले से बड़ा ही गहरा नाता है. उन्होंने सागर से ही प्रारंभिक शिक्षा पाने के साथ-साथ राजनीति का ककहरा सीखा है. धामी ने सागर की केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाई की है. इसी दौरान वो RSS से जुड़े और पूर्व मंत्री स्वर्गीय हरनाम सिंह राठौर के परिवार के करीब आए.

ये भी पढ़े: दिवाली में रखें 4 बातों का ध्यान, पकवान और मिठाई से नहीं बिगाड़ेगी सेहत

आर्मी में थे धामी के पिता
धामी के पिता आर्मी में थे, कुछ समय के लिए उनकी पोस्टिंग सागर में थी. इसी कारण धामी की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय सागर में हुई. यहां पढ़ाई के साथ-साथ वो छात्र राजनीति से भी जुड़े इस दौरान वो कई मामलों व पार्टी की गतिविधियों में आगे रहे हैं. शांत स्वभाव के कारण पुष्कर सिंह धामी ज्यादा किसी से मेल मिलाप नहीं रहा, लेकिन आरएसएस से जुड़े होने के कारण स्व हरनाम सिंह राठौर के घर अक्सर आना-जाना लगा रहता था.

सैनिकों को किया संबोधित
भोजन के बाद राठौर बंगला से महार रेजीमेंट के लिए रवाना हुए, जहां उन्होंने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और रेजिमेंट की म्यूजियम का अवलोकन किया. इसके बाद धानी ने सैनिकों को संबोधित भी किया. इसके बाद धानी जिले में आयोजित कुछ अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

ये भी पढ़े: सुसाइड नोट में वैशाली ने बताई पूरी कहानी, लिखा- राहुल को छोड़ना मत!

कैसा रहेगा धामी का सागर दौरा
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 18 अक्टूबर को सुबह 9 बजे डीएनसीबी स्कूल पहुंचेंगे. यहां वो प्राचार्य, शिक्षकों से मुलाकात कर स्कूल का भ्रमण करेंगे. डीएनसीबी से रवाना होकर 10:30 बजे महा रेजिमेंट पहुंचेंगे और 11:45 बजे ढाना हवाई पट्टी से देहरादून के लिए रवाना हो जाएंगे.

राठौर परिवार से हैं गहरे रिस्ते
बता दें 1991 से 1994 के दौरान धामी की पढ़ाई सागर केंद्रीय विद्यालय-1 में हुई थी. पुष्कर सिंह के पिता का स्थानांतरण हो जाने के बाद भी उनका सागर में राठौर परिवार में आना होता रहा. पूर्व विधायक हरवंश राठौर के साथ भोपाल में वह पार्टी के कई कार्यक्रमों में सहभागिता कर चुके हैं. राठौर परिवार के साथ उनकी रिस्ता इतना गहरा है कि जब धामी 2012 में पहली बार चुनाव लड़ रहे थे तो हरवंश सिंह उनके लिए प्रचार के लिए खटीमा गए थे.

Trending news