UPSC Result 2022 : UPSC की परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, सतना की स्वाति ने हासिल की 15 वीं रैंक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1708155

UPSC Result 2022 : UPSC की परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, सतना की स्वाति ने हासिल की 15 वीं रैंक

UPSC Result 2022: UPSC 2022 के नतीजे जारी हो गए हैं. इस बार लड़कियों ने इस परीक्षा में बाजी मारी है. इस बार की परीक्षा में इशिता किशोर ने टॅाप (UPSC Topper) किया है. जबकि मध्य प्रदेश की स्वाति ने 15 वीं रैंक हासिल की है.

UPSC Result 2022 : UPSC की परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, सतना की स्वाति ने हासिल की 15 वीं रैंक

UPSC Result 2022 : UPSC 2022 के नतीजे जारी हो गए हैं. इस बार लड़कियों ने इस परीक्षा में बाजी मारी है. इस बार की परीक्षा में इशिता किशोर ने टॅाप किया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में भी कई युवाओं ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है. सतना की रहने वाली स्वाति शर्मा (Swati Sharma) ने इस परीक्षा में ऑलइंडिया 15 वीं रैंक हासिल की है. उनके अलावा धार की संस्कृति सोमानी (Sanskriti Somani) ने 49 वीं रैंक हासिल की है. इसके अलावा प्रदेश में कई युवाओं ने बाजी मारी है.

स्वाति ने मारी बाजी
UPSC 2022 रिजल्ट जारी होने के बाद सतना जिले में भी खुशी की लहर दौड़ गई. बता दें कि यूपीएससी की परीक्षा में जिले के मैहर तहसील के भटनवारा गांव की निवासी स्वाति  शर्मा ने ऑलइंडिया 15 वीं रैंक हासिल की है. उनकी इस सफलता के बाद गांव और तहसील में खुशी का माहौल है. बताया जा रहा है कि इनके पिता मैहर में ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं.

इसके अलावा धार जिले की बदनावर की संस्कृति सोमानी ने भी  UPSC की परीक्षा में 49 वीं रैंक हासिल की है. बता दें कि संस्कृति धार से भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज सोमानी और किरण सोमानी की बेटी हैं. उनकी इस सफलता के बाद उनके घर पर खुशी का माहौल है और लोगों का जमावड़ा लगना शुरु हो गया है.

साथ ही साथ बता दें कि भोपाल की भूमि श्रीवास्तव का संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चयन हुआ है. भूमि श्रीवास्तव को देशभर में 304 वीं रैंक हासिल हुई है. बताया जा रहा है कि उन्होंने ये सफलता बिना किसी कोचिंग के हासिल की है. यानि की सेल्फ स्टडी के जरिए उन्होंने ये मुकाम हासिल किया हुआ है. ये बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की छात्रा रह चुकी हैं और नेट जेआरएफ में भी सफलता प्राप्त कर चुकी हैं.

इस परीक्षा में जबलपुर के जतिन जैन को 91वीं रैंक मिली है. जबकि बीना जिला सागर के शुभम सिंह ठाकुर को 466 वीं रैंक हासिल की है और उज्जैन की रोचिक गर्ग ने 174वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. इन लोगों के अलावा भी प्रदेश भर में कई लोगों ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है.

ये भी पढ़ें: MP Board Result 2023 live update: बोर्ड रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट, 25 मई को जारी होंगे 10 वीं 12 वीं के नतीजे

 

Trending news